ढाका। Pakistan vs Bangladesh: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज खेलने का इच्छुक नहीं है। इसके चलते वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) से सीरीज को दो हिस्सों में दो हिस्सों में आयोजित करने का अनुरोध करेगा। बीसीबी की इच्छा पाकिस्तान में सिर्फ टी20 सीरीज खेलने की है, जबकि टेस्ट सीरीज वह तटस्थ स्थल पर खेलना चाहता है।

पीसीबी अगले साल जनवरी-फरवरी में होने वाली इस दो टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज का ड्रॉफ्ट पहले ही बांग्लादेश को भेज चुका है। बीसीबी के चेयरमैन (क्रिकेट ऑपरेशंस) अकरम खान ने कहा, हम पाकिस्तान को इस सीरीज को दो हिस्सों में आयोजित करने के लिए कहने वाले हैं। सुरक्षा रिपोर्ट के आधार पर तय होगा कि हम पहले कौनसी सीरीज खेलेंगे। यदि हमें किसी वजह से ग्रीन सिग्नल नहीं मिलता है तो हम उनसे तटस्ठ स्थल पर सीरीज करने के बारे में चर्चा करेंगे। यदि ऐसा नहीं हुआ तो स्थिति अलग होगी।

इस साल की शुरुआत में बांग्लादेश की महिला टीम और बांग्लादेश की अंडर-16 टीम ने पाकिस्तान का दौरा किया था। इन दौरों से पहले बांग्लादेश के सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल ने पाकिस्तान का दौरा किया था। बीसीबी इसी तरह आगामी दौरे से पहले भी सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल की रिपोर्ट का इंतजार कर रहा है। इसके बाद इस बारे में फैसला लिया जाएगा।

बीसीबी सूत्रों के अनुसार खिलाड़ी उच्चस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था के बीच टेस्ट मैच खेलने से मानसिक रूप से बहुत ज्यादा थक जाएंगे इसके चलते पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज तटस्थ स्थल पर करने का प्रस्ताव भेजा जाएगा। श्रीलंका के पाकिस्तान दौरे का बांग्लादेश के इस फैसले पर कोई असर नहीं होगा।

अकरम ने कहा, हमारे लिए श्रीलंका की बजाए सरकार का अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) ज्यादा महत्वपूर्ण रहेगा, क्योंकि इसके बाद ही हम दौरे के बारे में विचार करेंगे। हमें इस मामलें में सरकार के फैसले का इंतजार है। हम इस मामले में खिलाड़ियों के विचार भी जानेंगे।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket