कराची। Pak vs Ban: बांग्लादेशी टीम द्वारा पाकिस्तान में खेलन से इंकार करने पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच व चीफ सिलेक्टर मिस्बाह उल हक भड़क गए हैं। मिस्बाह के साथ ही पाकिस्तानी टीम के कप्तान अजहर अली ने नाराजगी जताई है।

बता दें कि बांग्लादेश की टीम ने पाकिस्तान में टेस्ट खेलने से इंकार कर दिया है। श्रीलंका के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के बाद अब जनवरी में पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच 3 टी20 और 2 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाना है। लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के अधिकारियों ने सुरक्षा करणों से टेस्ट मैच नहीं खेलने की बात कही है। इसके अलावा बांग्लादेश ने टेस्ट मैचों को किसी तटस्थ स्थान पर आयोजित कराने का सुझाव दिया है।

बांग्लादेश के इस कदम को मिस्बाह और अजहर अली ने गलत बताया है। मिस्बाह ने कहा- सुरक्षा अब कोई बहाना नहीं है क्योंकि टीमें यहां आ रही हैं। हाल ही में श्रीलंका ने पाकिस्तान में 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली। मिस्बाह ने कहा- श्रीलंका के खिलाफ हुई सीरीज काफी सफल रही, ऐसे में अब बांग्लादेश सहित दूसरे देशों द्वारा पाकिस्तान में टेस्ट खेलने से इंकार करना गलत है। यदि बांग्लादेश टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान नहीं आता है तो हमें बहुत निराशा होगी। तटस्थ स्थल पर खेलने से हमें बहुत नुकसान होता है, इसलिए हम अपने टेस्ट मैच घर में खेलेंगे।

इसके अलावा कप्तान अजहर अली ने कहा- ये समझना काफी मुश्किल है कि सुरक्षा कारणों से बांग्लादेश की टीम पाकिस्तान नहीं आ रही। हाल ही में श्रीलंंका के खिलाफ हुई सीरीज ने सारी आशंकाओं को दूर कर दिया है। पीसीबी को इस पर गौर करनचा चाहिए। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है, ऐसे में ये दोनों ही टीमों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। 2009 के वाकये के बाद काफी सारा क्रिकेट पाकिस्तान में हो चुका है। पीएसएल के मैचों के अलावा वर्ल्ड इलेवन मैच के दौरान कई नामी खिलाड़ी यहां खेल चुके हैं। फिर श्रीलंकाई टीम ने तो यहां टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेली है। यदि एशिया की टीमें और क्रिकेट बोर्ड एक-दूसरे का सहयोगन नहीं करेंगे तो यहां क्रिकेट कैसे आगे बढ़ेगा।

बता दें कि साल 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमले के बाद से किसी भी बड़ी टीम ने पाकिस्तान में खेलने से इंकार किया है। उस हमले में जहां 8 लोगों की मौत हुई थी, वहीं श्रीलंकाई टीम के कुछ सदस्यों को गोलियां भी लगी थी। ऐसे में पाकिस्तान में खिलाड़ियों की सुरक्षा बड़ी वजह रहा है। इस दौरान पाकिस्तान ने अपने सभी घरेलू मैच यूएई में खेले हैं।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020