लाहौर। Pak vs Sl 2nd Test: पाकिस्तान ने श्रीलंका को दूसरे टेस्ट में 263 रनों से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की। टेस्ट के 5वें दिन केवल 15 मिनट और 16 गेंदों का खेल हुआ। पाकिस्तान ने इसी दौरान श्रीलंका के 3 विकेट झटककर मैच जीत लिया। पाकिस्तान के लिए इस टेस्ट में आबिद अली, शान मसूद, अजहर अली और बाबर आजम ने शतक जमाए।अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ये महज दूसरा मौका है जब एक पारी में किसी टीम के शीर्ष चारों बल्लेबाजों ने शतक जमाए। आबिद अली को प्लेयर ऑफ द मैच और प्लेयर ऑफ द सीरीज घोषित किया गया।

बता दें कि पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 191 रन बनाए थे, जिसके जवाब में श्रीलंका ने पहली पारी में 271 रन बनाए। इसके बाद पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी 3 विकेट पर 555 र बनाकर घोषित की। इस तरह श्रीलंका को जीत के लिए 476 रनों का लक्ष्य मिला। इसका पीछे करते हुए श्रीलंका ने चौथे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में 212 रनों पर 7 विकेट गंवा दिए थे। अंतिम दिन उसे जीत के लिए 264 रनों की जरुरत थी, जबकि उनके केवल 3 विकेट शेष हैं।

लेकिन श्रीलंका ने अपने ये अंतिम 3 विकेट बिना कोई रन जोड़े केवल 16 गेंदों में खो दिए। नसीम ने चौथे दिन के नाबाद बल्लेबाज लसिथ एम्बुलदेनिया को आउट किया। इसके बाद यासिर शाह ने चौथे दिन के शतकवीर ओशादा फर्नांडो को चलता किया। ये ओशादा का पहला टेस्ट शतक रहा। हालांकि वे अपने स्कोर में एक रन भी नहीं जोड़ पाए 102 रन बनाकर आउट हुए। ओशादा ने अपनी पारी में 13 चौके जमाए। इसके बाद नसीम शाह ने विश्व फर्नांडो का विकेट लेकर पाकिस्तान को ऐतिहासिक जीत दिला दी। बड़ी बात ये रही कि अंतिम दिन केवल 15 मिनट और 16 गेंदों के खेल में पाकिस्तान ने जीत के लिए जरुरी 3 विकेट बिना कोई रन दिए झटक लिए। श्रीलंका के अंतिम 4 विकेट 212 रनों के स्कोर पर ही खोए।

बता दें कि 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आतंकी हमले के बाद से किसी भी टीम ने पाकिस्तान का दौरा नहीं किया था। 10 साल बाद श्रीलंकाई टीम ने पहले टी20 और वनडे सीरीज खेली और अब 2 मैचों की टेस्ट यहां खेलने आई। फिलहाल पाकिस्तान ने दूसरा टेस्ट जीतने के साथ ही ये सीरीज 1-0 से जीती। रावलपिंडी में खेला गया पहला टेस्ट बारिश से प्रभावित रहा था और बिना हार-जीत के समाप्त हुआ।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना