लाहौर (एजेंसियां)। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच मिस्बाह उल हक तमाम विवादों को भुलाकर अपनी टीम को दोबारा खड़ी करने में जुटे हुए हैं। वरिष्ठ खिलाड़ियों से विवाद को पीछे छोड़ते हुए मिस्बाह ने युवा खिलाड़ियों पर भरोसा जताया है। अब मिस्बाह ने 16 वर्षीय युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह को भविष्य का बेहतरीन गेंदबाज बताया है। मिस्बाह ने कहा कि यदि नसीम को ऑस्ट्रेलिया में खेलने का मौका मिलता है तो वे काफी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं।

मिस्बाह ने कहा - पाकिस्तानी टीम के लिए ऑस्ट्रेलियाई दौरा काफी चुनौतीपूर्ण होगा क्योंकि वहां की परिस्थितियों में खेलना बिल्कुल आसान नहीं होता। लेकिन मुझे विश्वास है कि यदि नसीम को वहां खेलने का मौका मिला तो वे काफी अच्छा कर सकते हैं क्योंकि वहां की परिस्थितियां उनके अनुकूल हैं। वहां के हालात उनकी मदद करेंगे। हर कोई उन्हें लेकर रोमांचित है और हम भी देखना चाहते हैं कि वे ऑस्ट्रेलियाई हालात में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।

बता दें कि नसीम शाह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्तानी टेस्ट टीम में शामिल किया गया है। टेस्ट सीरीज का पहला मैच अगले महीने गाबा में खेला जाएगा। शाह अभी केवल 16 साल के हैं। यदि इस सीरीज में उन्हें मौका मिलता है तो वे टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऑस्ट्रेलियाई जमीं पर डेब्यू करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन जाएंगे। टेस्ट सीरीज से पहले पाकिस्तानी टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी-20 में नहीं खेलेंगे स्टार्क

मेलबोर्न। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क निजी कारणों से श्रीलंका के साथ बुधवार को होने वाले दूसरे टी 20 मैच से हट गए हैं। स्टार्क ने बताया कि वे इस दौरान अपने भाई की शादी में शामिल होंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इसके लिए स्टार्क को अनुमति दे दी है। इसके चलते स्टार्क शादी के बाद फिर से टीम के साथ जुड़ जाएंगे। बता दें कि स्टार्क के भाई ब्रैंडन वर्ल्ड लेवल के लंबी कूद एथलीट हैं। ब्रैंडन की शादी उसी दौरान है जब ऑस्ट्रेलियाई टीम श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी20 मैच खेलेगी। फिलहाल स्टार्क की जगह बिली स्टेनलेक को दूसरे टी 20 मैच के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है, जबकि सीन एबॉट को पहले ही चोटिल एंड्रयू टाई की जगह टीम में शामिल कर लिया गया है। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने पहला टी 20 मैच 134 रनों से जीतकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना