लाहौर (एजेंसियां)। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हाल ही में नियुक्त हुए हेड कोच और चीफ सिलेक्टर मिस्बाह उल हक भले ही टीम के लिए काफी कुछ करने का दावा कर रहे है, लेकिन पाकिस्तानी क्रिकेट में कुछ भी अच्छा नहीं चल रहा। अब जानकारी मिली रही है कि मिस्बाह टीम के कुछ खिलाड़ियों के रवैये से बहुत परेशान हैं। ये खिलाड़ी अपनी वरिष्ठता जताते हुए है उनके निर्देशों का पालन नहीं करते।

बता दें कि पाकिस्तान को हाल ही में श्रीलंका के हाथों टी20 सीरीज में 3-0 की हार का सामना करना पड़ा था। इस क्लीन स्वीप के बाद पाकिस्तानी फैंस अपनी ही टीम का विरोध कर रहे हैं। कप्तान सरफराज अहमद के साथ ही कोच मिस्बाह को हटाने की मांग उठ रही है।

अब खबरें मिल रही हैं कि कोच मिस्बाह कुछ पाकिस्तानी खिलाड़ियों के रवैये से काफी निराश है। उन्होंने इन खिलाड़ियों के प्रति अपनी नाराजगी जाहिर की है। ये खिलाड़ी अपनी वरिष्ठता को आधार बनाते हुए प्रैक्टिस से बचते हैं और वे अनुशासन से भी नहीं रहते। कुल मिलाकर ये खिलाड़ी मिस्बाह के निर्देशों का सही तरीके से पालन नहीं करते।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित मिस्बाह ने बतौर कोच और चीफ सिलेक्टर अपनी पहली सीरीज में दमदार प्रदर्शन करना चाहते थे। उनके मार्गदर्शन में पाकिस्तान ने वनडे सीरीज में तो जीत हासिल की और 3 मैचों की सीरीज 2-0 से जीती, लेकिन 3 मैचों की ही टी20 सीरीज में पाकिस्तान ने ऐसा शर्मनाक प्रदर्शन किया कि सीरीज में उसका सफाया हो गया। पाकिस्तान की बल्लेबाजी पूरी सीरीज में फेल रही। कोई भी बल्लेबाज सीरीज में रन नहीं बना पाया।

श्रीलंका के खिलाफ हुई इस वनडे और टी20 सीरीज में ही कुछ खिलाड़ियों ने मैनेजमेंट के निर्देश नहीं माने। मिस्बाह जहां खिलाड़ियों की फिटनेस पर सबसे ज्यादा जोर दे रहे, लेकिन इस वरिष्ठ खिलाड़ियों ने फिटनेस बनाए रखने के लिए प्रैक्टिस भी नहीं की। मिस्बाह खिलाड़ियों के इस अनुशासनहीन रवैए से निराश हैं। सूत्रों के मुताबिक इन वरिष्ठ खिलाड़ियों में टीम के कप्तान सरफराज अहमद भी शामिल हैं। इनके अलावा सीनियर खिलाड़ी वहाब रियाज, इमाद वसीम और हैरिस सौहेल भी टीम से अलग ही चल रहे हैं। ये खिलाड़ी लगातार ताकीद के बाद भी नहीं सुधर रहे और मिस्बाह उनके रवैये से खुश नहीं हैं।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस