इस्लामाबाद। Pakistan Cricket: पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ द्वारा हिन्दू क्रिकेटरों के साथ भेदभाव के आरोपों के बाद पाकिस्तानी क्रिकेट विवादोंं में है। लेकिन टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने इन आरोपों को खारिज किया है। इंजमाम ने कहा कि मुशर्रफ ने उन पर टीम चयन में भेदभाव का आरोप लगाया था।

बता दें कि पाकिस्तानी टीम में हिन्दू खिलाड़ी दानिश कनेरिया से भेदभाव का मुद्दा गर्माया हुआ है। शोएब अख्तर ने भी कहा था कि दानिश को भेदभाव का सामना करना पड़ा था। इसी बीच इंजमाम ने बताया कि एक बार परवेज मुशर्रफ ने उन्हें बुलाया.. उस समय वो राष्ट्रपति थे। उन्होंने पूरी टीम के सामने कहा- तुम सिर्फ नमाज पढ़ने वालों और दाढ़ी रखने वालों को ही टीम में मौका देते हो बाकियों को क्यों नहीं। ये सुनकर मैं हंस पड़ा। मैंने कहा कि धर्म अपनी जगह है और खेल अपनी जगह है। इन दोनों को जोड़ने में मैं भरोसा नहीं रखता। अगर धर्म पर चलने की बात है तो हमारा धर्म ये कहता है कि आपको इंसाफ करना है चाहे वो मुस्लिम हो या फिर गैर मुस्लिम। मैंने मुश्ताक अहमद की जगह दानिश कनेरिया को मौका दिया था, क्योंकि वो भविष्य थे। इंजमाम उल हक ने अपने यूट्यूब वीडियो में ये तमाम बातें कहीं।

इंजी ने इस दौरान ये भी दावा किया कि पाकिस्तान को हिंदू खिलाड़ियों से प्यार है, ठीक उसी तरह हिन्दू खिलाड़ी भी पाकिस्तान से प्यार करते हैं। जब 2005 में भारतीय टीम पाकिस्तान आई थी तो उनके लिए पाकिस्तान के लोगों ने अपना घर और दिल के दरवाजे खोल दिए थे। भारतीय खिलाड़ियों से किसी भी होटल, रेस्तरां में पैसे नहीं लिए गए.. यहां तक कि टैक्सी वालों ने भी उनसे एक पैसा नहीं लिया। हमें भी भारत दौरे पर ऐसा ही प्यार और सत्कार मिला था।

इतना ही नहीं इंजमाम ने आगे कहा- दुबई, शारजाह में जब भारत-पाकिस्तान के मैच होते थे तो दोनों टीमों के खिलाड़ी साथ में खाना खाते थे। मैं एक ऐड शूट के सिलसिले में कोलकाता गया था तो मेरे लिए सौरव गांगुली रोज खाना भिजवाते थे। खाना उनके रेस्तरां से आता था।

गौरतलब है कि पिछले दिनों शोएब अख्तर ने दावा किया था कि पाकिस्तान के कुछ खिलाड़ी दानिश कनेरिया से भेदभाव करते थे क्योंकि वे हिन्दू थे। इसके बाद दानिश कनेरिया ने भी इसे सही बताया था।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना