लाहौर। Pakistan Cricket: पाकिस्तान क्रिकेट किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहता ही है। अब Pakistan Cricket Board ने अपने खिलाड़ियों के लिए नया फरमान जारी किया है। बोर्ड ने केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों के लिए चेतावनी जारी की है कि उन्हें टीम प्रबंधन द्वारा निर्धारित फिटनेस मानकों पर खरा उतरना होगा। ऐसा नहीं करने पर उनके मासिक वेतन से 15 प्रतिशत राशि काट ली जाएगी।

बता दें कि टीम के हेड कोच और चीफ सिलेक्टर मिस्बाह उल हक ने सभी खिलाड़ियों के लिए फिटनेस के कड़े मापदंड तय कर दिए हैं। उन्होंने सिलेक्शन स्तर से ही इसे लागू कर दिया है ताकि शीर्ष स्तर पर फिट खिलाड़ी मिल सके। बता दें कि इससे पूर्व मिस्‍बाह राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों के मिठाई और बिरयानी खाने पर पाबंदी लगा चुके हैं।

ये है नया फरमान

PCB ने नए फरमान के तहत खिलाड़ियों के लिए जरूरी फिटनेस स्तर तय किए हैं। यदि खिलाड़ी इस स्तर को नहीं हासिल कर पाते हैं तो ऐसे खिलाड़ियों के मासिक वेतन से 15 प्रतिशत राशि काटी जाएगी। वहीं ये खिलाड़ी बार-बार ऐसा करते हैं तो फिर उसका ग्रेड घटा दिया जाएगा। पीसीबी की इस कटौती की राशि खिलाड़ी मासिक फीस में से जुर्माने के रूप में भरेंगे।

फिटनेस टेस्‍ट प्रोग्राम

पाकिस्तान बोर्ड 6 और 7 जनवरी को केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी बाबर आजम, सरफराज अहमद और शाहीन अफरीदी का फिटनेस टेस्ट होगा। ये फिटनेस टेस्ट पाकिस्तान के अनुकूलन कोच यासिर मलिक की निगरानी में होगाष पीसीबी ने सभी केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों को इस 2 दिवसीय टेस्ट में मौजूद रहना अनिवार्यक किया है। वहीं बांग्लादेश प्रीमियर लीग खेल रहे वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर और शादाब खान का टेस्ट 20 और 21 जनवरी को होगा।

पाकिस्तान के केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी

कैटेगरी ए- बाबर आजम, सरफराज अहमद, यासिर शाह।

कैटेगरी बी- असद शफीक, अजहर अली, हैरिस सौहेल, इमाम उल हक, मोहम्मद अब्बास, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी।

कैटेगरी सी- आबिद अली, हसन अली, फखर जमां, इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद रिजवान, शान मसूद, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020