India vs Pakistan Playing 11: भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार शाम होने वाले महामुकाबले के लिए माहौल पूरी तरह बन चुका है। पाकिस्तान ने पहले ही अपने अंतिम 12 खिलाड़ियों का ऐलान कर दिया है, वहीं भारतीय कप्तान ने अभी पत्ते नहीं खोले हैं। अंतिम 11 में कौन होगा, इसको लेकर सस्पेंस कायम है। सबसे बड़ा सस्पेंस हार्दिक पांड्या को लेकर है। वहीं वरुण चक्रवर्ती और आर. अश्विन में से कौन खेलेगा, इसको लेकर भी कयास लगाए जा रहे हैं। यहां देखिए दोनों टीमों के संभावित 11-11 खिलाड़ियों की लिस्ट

भारत संभावित 11 - रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती, राहुल चाहर, शार्दूल ठाकुर और आर अश्विनी

पाकिस्तान संभावित 11 - बाबर आजम (कप्तान), रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमान, हैदर अली, हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, शाहीन अफरीदी और हारिस रऊफ

पाकिस्तान ने कर दिया अपनी टीम का ऐलान

पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ रविवार शाम को होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप मकुाबले के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। बाबर आजम की कप्तानी में जिन 12 खिलाड़ियों की घोषणा की गई है, उनमें शामिल हैं- रिजवान, फखर जमान, हफीज, मलिक, आसिफ अली, हैदर अली, इमाद वसीम, शादाब खान, हसन अली, शाहीन, हारिस रऊफ। बता दें, पाकिस्तान को इस बार उम्मीद है कि वे विश्व कप में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज कर पाएंगे। वहीं कप्तान विराट कोहली कप्तानी में टीम इंडिया अपना अजेय रिकॉर्ड बरकरार रखेगी। यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में रविवार शाम 7.30 बजे खेला जाएगा।

IND vs PAK: टीम इंडिया का ऐलान भी जल्द

भारतीय टीम मैनेजमेंट ने अब तक अपने अंतिम 11 या अंतिम 12 खिलाड़ियों का ऐलान नहीं किया है। कुछ खिलाड़ियों को लेकर दुविधा की स्थिति है। हालांकि माना जा रहा है कि कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में जो खिलाड़ी मैदान में उतर सकते हैं, वो हैं - रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (सी), ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती।

IND vs PAK: विराट कोहली बोले- हम पूरी तैयार

इस बीच, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि भारतीय टीम पूरी तरह से तैयारा हैं और खिलाड़ी किसी भी टीम के खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए फिट हैं। हालांकि उन्होंने अंतिम 11 खिलाड़ियों के बारे में नहीं बताया, लेकिन हार्दिक पांड्या के बारे में बताया कि वे तेजी से फिट हो रहे हैं और टीम मैनेजमेंट को भरोसा है कि वे जल्द अपनी सेवाएं दे सकेंगे।

भारत के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को दुबई में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के पहले मैच से पहले पाकिस्तान को 'बहुत मजबूत टीम' करार दिया। भारत और पाकिस्तान सुपर 12 चरण में हाई-ऑक्टेन ग्रुप 2 के मुकाबले में अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं। हालांकि कई विशेषज्ञों और प्रशंसकों का मानना ​​है कि भारत मजबूत पक्ष है, लेकिन कोहली की एक अलग राय थी और उन्होंने कहा कि वे मैच में जाने से पहले पिछले रिकॉर्ड को नहीं देखते हैं।

IND vs PAK: जानिए और क्या कहा कप्तान कोहली ने

भारत का विश्व कप (एकदिवसीय सहित) मैचों में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार 12-0 का रिकॉर्ड है। टीम इंडिया का टी20 विश्व कप में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी से पांच बार मुकाबला हुआ है और हर बार जीते हैं। इसमें 2007 के पहले टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल भी शामिल है।

बकौल कप्तान कोहली, ये चीजें ध्यान भटकाती हैं। महत्वपूर्ण यह है कि हम विपक्ष की परवाह किए बिना उस विशेष दिन को कैसे तैयार करते हैं और उस पर अमल करते हैं।

कोहली ने कहा कि पाकिस्तान भी अपने पिछले प्रदर्शन की परवाह नहीं करेगा क्योंकि उसके पास हमेशा प्रतिभाशाली खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने कहा, मेरे हिसाब से पाकिस्तान बहुत मजबूत टीम है और हमेशा से मजबूत टीम रही है। आपको उनके खिलाफ अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलना होगा, क्योंकि उनके पास बहुत सारी प्रतिभाएं और खिलाड़ी हैं जो खेल को बदल सकते हैं।

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम बोले- पहले क्या हुआ भूल जाइये

वहीं पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा, "ईमानदारी से कहूं तो हम अतीत पर ध्यान केंद्रित नहीं करना चाहते। हम इस विश्व कप का इंतजार कर रहे हैं। हम अपनी ताकत, क्षमता पर ध्यान देंगे और उस दिन श्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे। .

इस साल दो टी20 शतक जड़ने वाले दाएं हाथ के बल्लेबाज बाबर ने कहा, चीजों को सरल रखना और बुनियादी बातों पर टिके रहना महत्वपूर्ण है। हम अच्छा क्रिकेट खेलने और बेहतर परिणाम देने की कोशिश करेंगे।

data-src="https://embed.kooapp.com/embedKoo?kooId=d1787e0b-98fe-43b5-8fe5-150076c988f8" class="kooFrame">

Posted By: Arvind Dubey