कराची। Pakistan Super League को शुरु हुए अभी दो दिन ही हुए हैं और यह टी20 लीग विवादों के घेरे में आ गई हैं। कराची किंग्स और पेशावर जाल्मी के बीच हुए मैच के दौरान कराची टीम के एक सदस्य को डगआउट में मोबाइल पर बात करते हुए देखा गया। यह फोटो वायरल होने के बाद फिक्सिंग की आशंका के मद्देनजर Pakistan क्रिकेट की छवि खराब हो रही हैं। पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर Shoaib Akhtar ने भी यह फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सवाल उठाया हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) के नियमों के अनुसार मैच के दौरान ड्रेसिंग रूम और डग आउट में मोबाइल फोन के उपयोग पर बैन लगा हुआ है। Shoaib Akhtar ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर कराची किंग्स के सदस्य का मैच के दौरान डग आउट में मोबाइल फोन पर बात करते हुए फोटो पोस्ट कर कहा कि यह गलत है।

Shoaib Akhtar ने अपनी पोस्ट में सिर्फ इतना ही लिखा कि यह गलत है लेकिन इसके बाद फैंस ने मैच के दौरान फिक्सिंग की बातें करना शुरू कर दी हैं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी लेकिन कराची किंग्स के कोच डीन जोंस ने इस मुद्दे पर सफाई देते हुए कि वो सदस्य टीम के सीईओ तारिक हैं जो टीम के अगले नेट्स प्रैक्टिस की बात कर रहे थे। जोंस का कहना था कि टी20 मैच के दौरान मैनेजर और सीईओ को डग आउट में मोबाइल पर बात करने की अनुमति होती हैं। इस पर फैंस का कहना था कि यह इतनी महत्वपूर्ण बात नहीं थी कि इसके लिए डगआउट में मोबाइल फोन उपयोग करना पड़ता।

कराची किंग्स ने इस रोमांचक मुकाबले में पेशावर जाल्मी पर 10 रनों से जीत दर्ज की। पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 201 रन बनाए। बाबर आजम ने 78 और इमद वसीम ने 50 रन बनाए। इसके जवाब में पेशावर जाल्मी टीम 191 रन ही बना पाई।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket