पाकिस्तान टीम टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई। दुबई में खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट में सफर खत्म होने के बाद पाक टीम अपने देश नहीं बल्कि ढाका पहुंची है। दरअसल 19 नवंबर से पाकिस्तान और बांग्लादेश दौरा शुरू हो रहा है। वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने अच्छा प्रदर्शन किया। सेमीफाइनल से पहले सभी मुकाबले जीते। जिसमें भारत के खिलाफ पहली बार विश्व कप में जीत भी शामिल है।

बांग्लादेश टी20 सीरीज नहीं खेलेंगे मोहम्मद हफीज

पाकिस्तान क्रिकेट चयनकर्ताओं ने ढाका में 19,20 और 22 नवंबर को खेले जाने वाले तीन टी20 मैचों के लिए 18 खिलाड़ियों का चयन किया है। टी20 विश्वकप 2021 के सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली टीम एकमात्र बदलाव यह है कि मोहम्मद हफीज को बाहर कर दिया है। मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम के साथ चर्चा के बाद 41 वर्षीय हफीज ने टीम में शामिल नहीं होने का फैसला लिया। उनकी जगह मिडिल ऑर्डर में फॉर्म में चल रहे इफ्तिखार अहमद को शामिल किया गया है।

26 नवंबर और 4 दिसंबर को टेस्ट मैच

पाकिस्तान को दौरे पर बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेलने हैं, जो 26-30 नवंबर और 4-8 दिसंबर से चटगांव और ढाका में होंगे। इसके लिए टीम ने घोषणा नहीं की है। साथ ही पाक क्रिकेट बोर्ड ने उसी टीम प्रबंधन को बरकरार रखा है, जो संयुक्त अरब अमीरात में मौजूद थे। हालांकि बल्लेबाज सलाहकार मैथ्यू हेडन हिस्सा नहीं होंगे।

बांग्लादेश सीरीज के लिए पाकिस्तान टी20 टीम

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान (उपकप्तान) आसिल अइली, फखर जमान, हैदर अली, हारिस रऊफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, इमाद वसीम, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद (विकेटकीपर), शाहीन शाह अफरीदी, शाहनवाज दहानी, शोएब मलिक और उस्मान कादिर।

Posted By: Arvind Dubey