कोलंबो। Pakistan Tour Withdrawal: श्रीलंका क्रिकेट (SLC) ने थिसारा परेरा और निरोशन डिकवेला को कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) देने से इंकार कर दिया। थिसारा और डिकवेला उन 10 प्रमुख क्रिकेटरों में शामिल है जिन्होंने सितंबर-अक्टूबर के पाकिस्तान दौरे पर जाने से इंकार कर दिया था। एसएलसी अब परेरा को विदेशी टी20 लीग में भी खेलने से रोकेगा।

एसएलसी के सीईओ एश्ले डीसिल्वा ने कहा कि बोर्ड की नीति है कि यदि राष्ट्रीय टीम का कोई दौरा हो जिसमें उस खिलाड़ी के चुने जाने की संभावना हो और खिलाड़ी उस दौरे के लिए मना करता है तो उसे विदेशी लीग के लिए अनुमति नहीं दी जाती है। एसएलसी के एक अधिकारी ने इस बार भी चिंता जताई कि बोर्ड के सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल की हरी झंडी के बावजूद कई प्रमुख श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने पाक दौरे के लिए इंकार किया है।

इस वजह से डिकवेला को सीपीएल के लिए एनओसी नहीं दी गई है और उम्मीद की जाती है कि वे अगले कुछ सप्ताह तक राष्ट्रीय टीम के साथ ट्रेनिंग करेंगे। हमने थिसारा परेरा को भी 15 सितंबर को देश लौटने को कहा है ताकि वे भी टीम की ट्रेनिंग में शामिल हो सके। थिसारा इस वक्त सीपीएल में सेंट लुसिया टीम की तरफ से खेल रहे हैं। उन्हें श्रीलंका टीम के लिए उपलब्ध होने की शर्त पर यह अनुमति दी गई थी। उन्होंने पाकिस्तान जाने से इंकार कर दिया है इसके चलते उन्हें अब स्वदेश लौटना होगा।

डिकवेला को एनओसी इसलिए नहीं दिया गया था क्योंकि वे श्रीलंकाई टी20 टीम में शामिल थे और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेल रहे थे। इसुरु उडाना को भी सीपीएल के लिए चुना गया था लेकिन पाकिस्तान दौरे के चलते उन्होंने नाम वापस ले लिया था। उन्होंने बोर्ड से अनापत्ति प्रमाण पत्र नहीं मांगा था।

SLC के चीफ सिलेक्टर ने कहा कि इन 10 खिलाड़ियों द्वारा पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाने के बावजूद वे भविष्य के दौरों के लिए टीम चयन के लिए उपस्थित रहेंगे।