मल्टीमीडिया डेस्क। तीन साल पहले ठीक आज ही के दिन (17 जुलाई 2016) ऐतिहासिक लॉर्ड्स के मैदान पर मौजूद क्रिकेट प्रेमी उस समय चौंक गए जब उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को पुश अप्स करते देखा। पाकिस्तान ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट मैच को चौथ ही दिन 75 रनों से जीता था जिसके बाद मेहमान टीम के खिलाड़ियों ने पुश अप्स किए किए। खिलाड़ियों ने आर्मी स्टाइल में सेल्युट भी किया।

किसी टेस्ट मैच के बाद खिलाड़ियों का इस तरह जीत का जश्न मनाने का यह पहला मौका था और लॉर्ड्स पर मौजूद फैंस अचंभित रह गए थे। वैसे पाकिस्तान के कप्तान मिस्बाह उल हक ने इस अनोखे अंदाज में किए जश्न की वजह का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि टीम ने इस दौरे के लिए लाहौर में स्किल कैंप के पहले एबोटाबाद में आर्मी कैंप में हिस्सा लिया था। हम जब भी मैदान में जाते थे तो 10 पुश अप्स लगाते थे। मैंने सैन्य अधिकारियों से वादा किया था कि यदि मैंने शतक लगाया तो मैं पुश अप्स लगाऊंगा। हमने सेना के सम्मान में ऐसा किया।

मिस्बाह ने पाकिस्तान की पहली पारी में शतक (114) लगाया था। यासिर शाह ने मैच में 10 विकेट लेकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। 283 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए इंग्लैंड की दूसरी पारी 207 रनों पर सिमट गई थी। पाकिस्तान ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई और अनोखे अंदाज में जश्न मनाकर मैच को यादगार बना दिया।

ऐसा रहा मैच का हाल :

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 339 रन बनाए। मिस्बाह उल हक ने 114 और मोहम्मद हाफिज ने 40 रन बनाए। क्रिस वोक्स ने 70 रनों पर 6 विकेट लिए। इसके जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 272 रनों पर सिमटी। कप्तान एलिस्टेयर कुक ने 81 और जो रूट ने 48 रन बनाए। यासिर शाह ने 6 विकेट लिए। पहली पारी में 67 रनों की बढ़त लेने के बाद पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 215 रन बनाए। असद शफीक ने 49 और सरफराज अहमद ने 45 रन बनाए। वोक्स ने 5 विकेट झटके। 283 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की दूसरी पारी 207 रनों पर सिमट गई। यासिर ने 4 विकेट लेते हुए मैच में अपने शिकारों की संख्या को 10 तक पहुंचाया।

Posted By: Kiran Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना