लाहौर। Pakistan vs Sri Lanka 3rd T20I: श्रीलंका ने बुधवार को शानदार प्रदर्शन कर तीसरे इंटरनेशनल टी20 मैच में पाकिस्तान को 13 रनों से हरा दिया। श्रीलंका के 7 विकेट पर 147 रनों के जवाब में पाकिस्तान 6 विकेट पर 134 रन ही बना पाया। श्रीलंका ने इसी के साथ दुनिया की नंबर वन रैंक टीम पाकिस्तान का उसी के घर में तीन टी20 मैचों की सीरीज में 3-0 से सफाया कर इतिहास रच दिया। ओशांडा फर्नांडो और वाविंडू हसरंगा के करिश्माई प्रदर्शन की मदद से श्रीलंका की दूसरे दर्जे की टीम ने यह कमाल कर दिखाया। हसरंगा को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

रक्षा चिंता के चलते श्रीलंका के 10 प्रमुख खिलाड़ियों ने पाकिस्तान का दौरा करने से इंकार कर दिया था, इसके बाद क्रिकेट श्रीलंका ने अपने दूसरे दर्जे की टीम इस दौरे के लिए भेजी थी। वनडे सीरीज में श्रीलंका को 0-2 से हार मिली थी लेकिन टी20 में उसने धमाकेदार खेल दिखाते हुए पाकिस्तान को रौंदा। पाकिस्तान का टी20 सीरीज में पहली बार अपने घर में सफाया हुआ है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की शुरुआत खराब रही थी और उसने 58 रनों पर 4 विकेट खो दिए थे। इसके बाद डेब्यू मैच खेल रहे ओशाडा फर्नांडो ने विस्फोटक बल्लेबाजी कर नाबाद अर्द्धशतकीय पारी खेलते हुए श्रीलंका के स्कोर को संभाला। उन्होंने कप्तान दासून शनाका (12) के साथ पांचवें विकेट के लिए 76 रनों की भागीदारी की। फर्नांडो ने 33 गेंदों में 6 चौकों और 1 छक्के की मदद से फिफ्टी पूरी की। वे 48 गेंदों में 8 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 78 रन बनाकर नाबाद रहे और उन्होंने पाकिस्तान में इंटरनेशनल टी20 मैच में सबसे ज्यादा स्कोर का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। इससे पहले यह रिकॉर्ड उनके साथी खिलाड़ी राजपक्षा के नाम था जिन्होंने इस सीरीज में 77 रन बनाए थे।

इसके जवाब में एक समय पाकिस्तान 1 विकेट पर 76 रन बनाकर मजबूती से टारगेट की तरफ बढ़ता दिख रहा था लेकिन बाबर आजम के आउट होने के बाद उसकी पारी लड़खड़ा गई। कुमार ने बाबर को समरविक्रमा के हाथों झिलवाया। उन्होंने 27 रन बनाए। हैरिस सोहैल ने अकेले मेहमान गेंदबाजों का प्रतिकार किया लेकिन उन्हें दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिल पाया। हैरिस ने 50 गेंदों में 4 चौकों और 1 छक्के की मदद से 52 रन बनाए। हसरंगा ने हैरिस के कीमती विकेट समेत कुल तीन शिकार किए। उन्होंने 21 रनों पर 3 विकेट लिए। लाहिरू कुमारा ने 24 रनों पर 2 विकेट लिए।