मल्टीमीडिया डेस्क। Pakistan vs Sri Lanka: पाकिस्तान के आबिद अली ने रविवार को रावलपिंडी में श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में इतिहास रच दिया। आबिद ने टेस्ट डेब्यू पर ड्रॉ हुए इस मैच में शतक (109 नाबाद) लगाया। वे इसी के साथ इंटरनेशनल वनडे और टेस्ट डेब्यू में शतक लगाने वाले दुनिया के पहले क्रिकेटर बन गए।

आबिद अली ने 32 साल की उम्र में इंटरनेशनल डेब्यू किया। उन्हें भले ही अंतरराष्ट्रीय पदार्पण में देरी हुई लेकिन उन्होंने यह वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाकर अपना नाम रिकॉर्ड बुक में दर्ज करवा लिया। उन्होंने 25 मार्च 2019 को दुबई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले इंटरनेशनल वनडे मैच में शतक (112) जड़ा था। अब उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपने पहले ही टेस्ट मैच में शतक लगाकर अनोखी उपलब्धि हासिल कर ली। अभी तक 106 क्रिकेटर डेब्यू टेस्ट मैच में शतक लगा चुके हैं। इसी तरह 15 क्रिकेटरों ने डेब्यू इंटरनेशनल वनडे में शतक लगाया है लेकिन इससे पहले कोई भी बल्लेबाज इन दोनों फॉर्मेट में अपने पहले मैच में शतकीय पारी नहीं खेल पाया था।

आबिद का करियर :

आबिद का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर सिर्फ 9 महीने का है और उन्होंने इसी दौरान बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है। वे अभी तक चार वनडे मैचों में 47.75 की औसत से 191 रन बना चुके हैं। उन्होंने इस दौरान एक शतक और एक अर्द्धशतक लगाया है। वे एक टेस्ट मैच में एक बार नाबाद रहते हुए 109 रन बना चुके हैं। उन्होंने 106 फर्स्ट क्लास मैचों में 39.75 की औसत से 7116 रन बनाए हैं। वे इस दौरान 19 शतक और 31 अर्द्धशतक लगा चुके हैं।

पाकिस्तान में 10 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हुई और आबिद ने अपने करिश्माई प्रदर्शन से उसे और यादगार बना दिया। उन्होंने कहा, मैं इस पारी के दौरान तनाव में था लेकिन बाबर आजम ने मुझे रिलेक्स किया उन्होंने मुझे पूरे आत्मविश्वास के साथ बिना कोई गलतियां किए उचित मौके का इंतजार करने को कहा।

टेस्ट मैच ड्रॉ रहा :

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। बारिश से बुरी तरह प्रभावित इस मैच में श्रीलंका ने अपनी पहली पारी 6 विकेट पर 308 रन बनाकर घोषित की थी। धनंजय डीसिल्वा 102 रन (237 गेंद, 15 चौके) बनाकर नाबाद रहे। दिमुथ करुणारत्ने ने 59 और ओशाडा फर्नांडो ने 40 रन बनाए। इसके जवाब में पाकिस्तान ने पहली पारी में 70 ओवरों में 2 विकेट पर 252 रन बनाए। आबिद अली 109 और बाबर आजम 102 रन बनाकर नाबाद रहे।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket