कराची। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने शनिवार को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी। पीसीबी के चीफ कोच और चीफ सिलेक्टर मिस्बाह उल हक द्वारा घोषित 16 सदस्यीय टीम में पांच खिलाड़ियों की वापसी हुई है।

मिस्बाह ने कहा, 'हमने उपलब्ध खिलाड़ियों में सर्वश्रेष्ठ टीम का चयन किया है। हमने प्रत्येक खिलाड़ी के नाम पर गंभीरता से विचार-विमर्श करने के बाद टीम का चयन किया। हसन अली पूरी तरह फिट नहीं है और इसके चलते उन्हें टीम में जगह नहीं दी गई।' मिस्बाह ने कहा, अपने लंबे करियर के मद्देनजर मैं यह बात अवश्य बोल सकता हूं कि कोई मैच आसान नहीं होता है और टीम को इस सीरीज को पूरी गंभीरता से लेना होगा।

इस सीरीज के लिए आबिद अली, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, उस्मान शिनवारी और मोहम्मद हसनेन की टीम में वापसी हुई है। मिस्बाह ने कहा, इफ्तिकार ऐसे बल्लेबाज है जो ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर लेते है जिसकी वजह से कप्तान के पास विकल्प होते हैं। नवाज घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। रिजवान, शिनवारी और हसनेन दुर्भाग्यशाली थे कि अच्छे प्रदर्शन के बावजूद वर्ल्ड कप के लिए टीम में जगह नहीं बना पाए थे।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज 27 सितंबर से कराची में शुरू होगी। इसके बाद लाहौर में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

टीम : सरफराज अहमद (कप्तान), बाबर आजम (उपकप्तान), आबिद अली, आसिफ अली, फखर जमान, हैरिस सोहैल, इफ्तिखार अहमद, इमद वसीम, इमाम उल हक, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, शादाब खान, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज।