कोलंबो। Pakistan vs Sri Lanka: श्रीलंका को पाकिस्तान दौरे से पहले झटका लगा जब उसके प्रमुख गेंदबाज सुरंगा लकमल इस सीरीज से बाहर हो गए। श्रीलंका को इस दौरे पर दो टेस्ट मैच खेलना है। तेज गेंदबाज लकमस डेंगू की वजह से इस दौरे से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह आशिथा फर्नांडो को टीम में शामिल किया गया है।

फर्नांडो दूसरे टेस्ट मैच के लिए ही टीम के साथ जुड़ पाएंगे क्योंकि वे इस समय दक्षिण एशियाई खेलों में हिस्सा ले रहे हैं। पाकिस्तान में 10 साल बाद टेस्ट सीरीज होने जा रही है और इसके लिए घोषित श्रीलंका की टीम में लकमल को शामिल किया गया था। 59 टेस्ट मैच खेल चुके इस गेंदबाज को डेंगू हो गया जिसकी वजह से वे रविवार को टीम के साथ रवाना नहीं हुए।

श्रीलंका को इस दौरे पर दो टेस्ट मैच खेलना है। सीरीज का पहला टेस्ट रावलपिंडी में 11 दिसंबर से होगा। दूसरा और अंतिम टेस्ट मैच कराची में 19 दिसंबर से होगा। आशिथा फर्नांडो इससे पहले कभी भी टेस्ट मैच नहीं खेले हैं। उन्होंने श्रीलंका की तरफ से एकमात्र इंटरनेशनल वनडे 2017 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था।

लकमल पिछले कुछ सालों से श्रीलंकाई तेज गेंदबाजी आक्रमण की जान बने हुए हैं। खासकर विदेशी धरती पर उनका प्रदर्शन शानदार रहा है। उन्होंने 59 टेस्ट मैचों में 39 की औसत से 141 विकेट हासिल किए हैं। वे 85 इंटरनेशनल वनडे मैचों में 105 शिकार कर चुके हैं। उन्होंने 11 इंटरनेशनल टी20 मैचों में भी हिस्सा लिया है। उन्होंने इंटरनेशनल डेब्यू 18 दिसंबर 2009 को नागपुर वनडे में भारत के खिलाफ किया था।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket