कराची। Pakistan vs Sri Lanka: अनुभवी बल्लेबाज फवाद आलम की श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिसान टीम में 10 साल बाद वापसी हुई है। पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज 11 दिसंबर से शुरू होगी। इसी के साथ पाकिस्तान 10 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की अपने देश में मेजबानी करने जा रहा है।

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 12 हजार से ज्यादा रन बना चुके बाएं हाथ के बल्लेबाज आलम ने पिछला टेस्ट नवंबर 2009 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ कोलंबो में 2009 में टेस्ट शतक लगाया था। वे इस सत्र में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में चार शतक लगा चुके हैं और इसके चलते उनकी राष्ट्रीय टीम में वापसी हुई हैं। उन्हें इफ्तिखार अहमद की जगह टीम में शामिल किया गया। इफ्तिखार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार पारियों में मात्र 44 रन बनाए थे।

पाकिस्तान के चीफ कोच मिस्बाह उल हक ने कहा, मैं फवाद को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के लिए टीम में चुने जाने पर बधाई देता हूं। यह उनकी कड़ी मेहनत, समर्पण और दृढ़ इच्छा शक्ति का नतीजा है। उनका चयन घरेलू क्रिकेट के महत्व को दर्शाता है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज उस्मान शिनवारी की भी टेस्ट टीम में वापसी हुई है। उन्होंने अभी तक 17 वनडे और 16 टी20 मैच खेले हैं। वे अभी तक टेस्ट डेब्यू नहीं कर पाए हैं। वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 24 की औसत से 90 विकेट ले चुके हैं। मोहम्मद मूसा की जगह उनकी टीम में वापसी हुई हैं।

2009 में श्रीलंका टीम की बस पर आतंकी हमले के बाद से पाकिस्तान में कोई टेस्ट मैच आयोजित नहीं किया गया है। अब पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पहला टेस्ट मैच रावलपिंडी में 11 दिसंबर से खेला जाएगा। इनके बीच दूसरा टेस्ट मैच 19 दिसंबर से कराची में खेला जाएगा।

टीम : अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, असद शफीक, बाबर आजम, फवाद आलम, हैरिस सोहैल, इमाम उल हक, इमरान खान, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, शाहिन शाह अफरीदी, शान मसूद, यासिर शाह, उस्मान शिनवारी।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket