पर्थ। Pakistani Cricketer Naseem Shah: पाकिस्तान की टीम इस समय ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर है। फिलहाल पाक टीम ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ अभ्यास मैच खेल रही है। लेकिन इसी मैच के दौरान पाकिस्तान के 16 वर्षीय तेज गेंदबाज नसीम शाह को बुरी खबर मिली। मंगलवार को नसीम को उनकी मां के निधन की खबर मिली। तब कयास लगाए जा रहे थे कि नसीम स्वदेश लौट सकते हैं, लेकिन बाद में पता चला कि नसीम वापस नहीं आ रहे।

बता दें कि इस समय पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच जारी है। नसीम पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में शामिल हैं और वे बीच मैच छोड़कर आते हैं तो टीम में केवल 10 खिलाड़ी ही बचेंगे। ऐसे में टीम प्रबंधन से चर्चा के बाद नसीम ने तय किया है कि वे फिलहाल पाकिस्तान नहीं लौट रहे।

गौरतलब है कि 16 वर्षीय नसीम शाह को पाकिस्तानी गेंदबाजी का भविष्य माना जा रहा है। टीम के हेड कोच और चीफ सिलेक्टर मिस्बाह उल हक उनकी काबिलियत देखकर उन्हें ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे के लिए चुना। संभावना है कि पाकिस्तान टीम उन्हें टेस्ट सीरीज में आजमा सकती है। मंगलवार को जब वे टीम के ड्रेसिंग रूम में बैठे थे तभी उन्हें मां के इंतकाल की खबर का पता चला।

शाह नहीं लौटेंगे स्वदेश

इधर पाकिस्तानी मीडिया ने जानकारी दी कि नसीम शाह अपनी मां के अंतिम संस्कार के लिए पाकिस्तान नहीं लौटेंगे। वे फिलहाल ऑस्ट्रेलिया में ही टीम के साथ बने रहेंगे। नसीम शाह ने अपने परिवार से बातचीत के बाद ये फैसला किया। मां के इंतकाल की खबर मिलने के बाद नसीम ने अपने परिजनों से घर पर फोन पर बात की और परिजनों ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में ही रहने को कहा। दरअसल नसीम की मां को मंगलवार को ही सुपुर्द-ए-खाक किया जा रहा था। नसीम ऑस्ट्रेलिया से निकलते तो भी वे समय से पाकिस्तान अपने घर नहीं पहुंच पाते। ऐसे में उनका स्वदेश लौटना टल गया।

दोनों टीमों ने काली पट्टी बांधी

वहीं नसीम शाह की मां के निधन की खबर सुनकर दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने शोक व्यक्त किया। इसके बाद पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया ए टीम के खिलाड़ियों ने शोक स्वरुप काली पट्टी बांधकर खेल जारी रखा। फिलहाल बता दें कि टूर मैच के ये दूसरा दिन था। फिलहाल इस मैच में पाकिस्तान की टीम ने दूसरे दिन के खेल के बाद 313 रनों की बढ़त ली हुई है। पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 428 रन बनाए। जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ए की टीम पहली पारी में केवल 122 रन बना सकी। मां के इंतकाल के कारण नसीम खेलने के लिए मैदान में नहीं उतरे। वहीं दिन का खेल समाप्त होने तक पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में बिना कोई विकेट खोए 7 रन बना लिए हैं।

नसीम कर सकते हैं डेब्यू

नसीम शाह को पहली बार पाकिस्तान की टीम में जगह मिली है। उन्होंने केवल 5 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और इतने कम अनुभव में ही उन्हें पाकिस्तानी टीम में जगह मिल गई। नसीम अभी स्कूल में ही पढ़ रहे हैं लेकिन वे काफी तेज रफ्तार की बाउंसर और लेट स्विंग करा लेते हैं। इन्हीं खूबियों के कारण मिस्बाह ने उन्हें टीम में चुना है। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच पहला टेस्ट 22 से 26 नवंबर तक खेला जाएगा।

Posted By: Rahul Vavikar