कराची। PCB threatened BCCI: एशिया कप आयोजन को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) को धमकी दी है। बता दें कि BCCI ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में सितंबर में होने वाले एशिया कप T20 टूर्नामेंट में खेलने से इंकार कर दिया था, जिसके चलते अब एशिया कप का आयोजन नए स्थान पर कराने पर विचार हो रहा है। इसे लेकर PCB ने BCCI को धमकी दी है।

बता दें कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार एशिया कप T20 टूर्नामेंट का आयोजन सितंबर में पाकिस्तान में होना था।लेकिन भारत ने सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में खेलने से इंकार कर दिया। भारत के इंकार के बाद एशिया क्रिकेट काउंसिल (ACC) अब टूर्नामेंट की मेजबानी अन्य देश को देने की तैयारी में है। टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका की टीमें तो खेलेंगी ही लेकिन इनके अलावा एक और टीम को क्वालीफायर्स के जरिए टूर्नामेंट में प्रवेश मिलेगा।

ये धमकी दी

पाकिस्तान में खेलने से इंकार करने पर PCB ने भारत को धमकी दी है। PCB ने कहा यदि भारत एशिया कप खेलने उनके यहां नहीं आएगा तो वे भी 2021 वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम भारत नहीं भेजेगा। PCB के सीईओ वसीम खान ने कहा- भारतीय टीम एशिया कप टी20 के लिए अगर पाकिस्तान नहीं आएगी तो हम भी उनकी मेजबानी में साल 2021 में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे। ACC ने हमें मेजबानी दी है और हम इसे किसी और को नहीं दे सकते। हमारे पास इसका अधिकार नहीं है। बता दें कि पहले ये कहा जा रहा था कि पाकिस्तान ने एशिया कप की मेजबानी बांग्लादेश को सौंप दी है।

क्वालीफायर्स अगस्त 2020 में मलेशिया में

एशिया कप क्वालीफायर्स टूर्नानेंट का आयोजन अगस्त 2020 में मलेशिया में होगा। बता दें कि इस साल अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। ऐसे में इस बार एशिया कप भी टी 20 फॉर्मेट में ही खेला जा रहा है ताकि टीमों को अच्छा अभ्यास मिले।

बहरहाल एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान में नहीं होगा, ये तो तय है, लेकिन अब इसका आयोजन कहां होगा, इसे लेकर फिलहाल फैसला नहीं हुआ है। सभी टीमें ACC के फैसले का इंतजार कर रहीं हैं। बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2007 से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गई है। दोनों टीमें केवल बहुकोणीय सीरीज में ही आमने-सामने खेली हैं।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket