नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में PM Narendra Modi ने शुक्रवार को भारत के विभिन्न खेलों की 40 प्रमुख खेल हस्तियों से चर्चा की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए यह चर्चा हुई। कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने के बाद यह पहला मौका है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की खेल हस्तियों से चर्चा की।

यह बैठक सुबह 11 बजे के बाद शुरू हुई। क्रिकेट जगत से सौरव गांगुली, महान क्रिकेटर सचिन तेंडुलकर, भारतीय कप्तान विराट कोहली, युवराज सिंह, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और महेंद्रसिंह धोनी इस बैठक में शामिल हुए। इनके अलावा वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियन पीवी सिंधु, हॉकी कप्तान रानी रामपाल, एथलीट हिमा दास भी इस बैठक में शामिल हुए। पीएम मोदी ने इनके अलावा मीराबाई चानू, अभिषेक वर्मा और अजय ठाकुर से भी बात की। इस बैठक में मुक्केबाज व राज्यसभा सांसद एमसी मैरी कॉम, विश्वनाथन आनंद, पुलेला गोपीचंद, पीटी उषा, बजरंग पूनिया, गगन नारंग भी शामिल थे।

इस बैठक में क्या बात हुई इसके बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने बैठक में खेल हस्तियों से कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता फैलाने और सोशल डिस्टेंसिंग को प्रमोट करने की इन खिलाड़ियों से अपील की। कोरोना वायरस का कहर इस समय पूरी दुनिया में फैला हुआ है। इसकी वजह से भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन चल रहा है।

बीसीसीआई समेत प्रमुख भारतीय क्रिकेटरों ने कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। बीसीसीआई ने इस लड़ाई में 51 करोड़ रुपए की मदद की थी। भारतीय कप्तान विराट कोहली तथा उनकी पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने 3 करोड़ रुपए प्रदान किए थे। विराट और अनुष्का देशवासियों से लॉकडाउन के दौरान घरों में बने रहने की अपील कई बार कर चुके हैं। सचिन तेंडुलकर, सुरेश रैना, गौतम गंभीर, अजिंक्य रहाणे, महेंद्रसिंह धोनी समेत कई क्रिकेटर इस महामारी के खिलाफ लड़ाई में धनराशि डोनेट कर चुके हैं।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस