मुंबई। ओपनर Prithvi Shaw ने फिटनेस टेस्ट पास किया है और वे शीघ्र ही न्यूजीलैंड दौरे पर भारत ए टीम के साथ जुड़ेंगे। मुंबई के खिलाड़ी Prithvi Shaw को हाल ही में बांद्रा कुर्ला मैदान पर कर्नाटक के खिलाफ रणजी ट्रॉफी मैच में ओवरथ्रो रोकने के लिए डाइव लगाने के दौरान कंधे पर चोट लगी थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार Prithvi Shaw ने मंगलवार सुबह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में यो-यो टेस्ट पास कर लिया। वे 16 या 17 जनवरी को न्यूजीलैंड के लिए रवाना होंगे। वे न्यूजीलैंड दौरे पर दो वार्मअप मैचों से चूक गए लेकिन 22 जनवरी को भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच होने वाले पहले एक दिवसीय मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।

बीसीसीआई सिलेक्टर्स ने रविवार को न्यूजीलैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम इसी वजह से नहीं चुनी थी क्योंकि उन्हें Prithvi Shaw की फिटनेस के विषय में कोई पक्की जानकारी नहीं थी। Prithvi Shaw का न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में तीसरे ओपनर के रूप में चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है। इसी तरह न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम इसलिए नहीं चुनी गई क्योंकि हार्दिक पांड्या के फिटनेस के बारे में पता नहीं था। हार्दिक पीठ की चोट से उबरे हैं और सिलेक्टर्स उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले उन्हें देखना चाहते थे। सूत्रों के अनुसार सिलेक्टर्स वनडे और टेस्ट सीरीज के लिए टीम चुनने से पहले कुछ मुद्दों पर स्पष्टता चाहते थे और इसी वजह से उन्होंने रविवार को सिर्फ टी20 सीरीज के लिए टीम घोषित की। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज की समाप्ति के बाद न्यूजीलैंड दौरे के लिए वनडे और टेस्ट टीम घोषित की जाएगी।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket