लिंकन। पृथ्वी शॉ के तूफानी शतक (150) की मदद से भारत ए ने रविवार को वनडे में न्यूजीलैंड XI को 12 रनों से हरा दिया। भारत ए की पारी 49.2 ओवरों में 372 रनों पर समाप्त हुई। इसके जवाब में न्यूजीलैंड XI जैक बोएल के शतक (130) की मदद से 6 विकेट पर 360 रन बना पाया। पृथ्वी ने 100 गेंदों में 22 चौके और 2 छक्के लगाए। पृथ्वी ने इस शतक के जरिए न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम के लिए अपना दावा मजबूत किया है।

विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड XI ने 27 रनों पर 2 विकेट खो दिए थे। इसके बाद बोएल ने फिन एलन के साथ तीसरे विकेट के लिए 154 रनों की साझेदारी की। फिन ने 65 गेंदों में 14 चौकों की मदद से 87 रन बनाए। इसके बाद बोएल ने डैरिल मिचेल (41) के साथ चौथे विकेट के लिए 88 रन जोड़े। बोएल की शतकीय पारी का अंत कृणाल पांड्या ने उन्हें शुभमन गिल के हाथों झिलवाकर किया। डेन क्लेवर 44 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से इशान पोरेल और कृणाल ने 2-2 विकेट लिए।

भारत ए के कप्तान शुभमन गिल ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत ने 49.2 ओवरों में 372 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। Prithvi Shaw ने मयंक अग्रवाल (32) के साथ पहले विकेट के लिए 89 रन जोड़ते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। मयंक के आउट होने के बाद कप्तान शुभमन क्रीज पर उतरे और उन्होंने Prithvi Shaw के साथ दूसरे विकेट के लिए 69 रन जोड़े। शुभमन 24 रन बनाकर डैरिल मिचेल के शिकार बने।

Prithvi Shaw पूरी तरह फिट होने के कारण शुरू में न्यूजीलैंड दौरे पर देर से पहुंचे थे। इसके चलते वे कुछ मैचों में नहीं खेल पाए थे, लेकिन उन्होंने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने आक्रामक अंदाज में सभी गेंदबाजों की जमकर पिटाई की। दूसरे छोर से विकेट गिर रहे थे लेकिन वे जमकर स्ट्रोक्स खेलते रहे। उन्होंने 100 गेंदों में 22 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 150 रन बनाए। वे जैक गिब्सन की गेंद पर बोएल को कैच थमा बैठे। कृणाल पांड्या ने 32 और सूर्यकुमार यादव ने 26 रन बनाए। न्यूजीलैंड इलेवन की तरफ से डैरिल मिचेल ने 37 रनों पर 3 विकेट लिए। एंड्रयू हेजल्डिन और जैक गिब्सन ने 2-2 विकेट लिए। पृथ्वी ने इसी के साथ न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में चयन का अपना दावा मजबूत कर लिया। भारतीय वनडे और टेस्ट टीम की घोषणा रविवार को होनी है।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket