कराची। PSL 2020: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डीविलियर्स ने वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह से पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) से हटने का फैसला किया है। इसके चलते पीएसएल के ड्राफ्ट से पहले लाहौर कलंदर्स ने उन्हें रिलीज कर दिया है।

डीविलियर्स सितंबर में इंग्लैंड में विटेलिटी ब्लास्ट टी20 टूर्नामेंट में खेलने के बाद से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। वे अब ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट की तरफ से खेलेंगे। वे क्रिसमस के बाद इस लीग के दूसरे हाफ में खेलते हुए नजर आएंगे। उनके इसके बाद अगले साल आईपीएल में आरसीबी की तरफ से खेलने की पूरी संभावना है।

डीविलियर्स ने कहा कि वर्कलोड मैनेजमेंट की वजह से उन्होंने पीएसएल से हटने का फैसला किया है। पीएसएस का ड्रॉफ्ट 6 दिसंबर को होगा और छह फ्रैंचाइजियों को 1 दिसंबर तक रिटेन करने वाले खिलाड़ियों की सूची जारी करने को कहा गया है। हर फ्रैंचाइजी अधिकतम 8 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं। डीविलियर्स को पिछले सत्र में लाहौर कलंदर्स ने यूएई के सात और पाकिस्तान के दो मैचों के लिए अनुबंधित किया था। डीविलियर्स पीठ की चोट के कारण पाकिस्तान में हुए दो मैचों में नहीं खेल पाए थे।

पिछले सत्र में किया था शानदार प्रदर्शन :

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पीएसएल के जरिए पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट की बहाली के प्रयास कर रहा है और ऐसे में एबी डीविलियर्स जैसे खिलाड़ी के जुड़ने से उसका मनोबल बढ़ा था। डीविलियर्स ने सात मैचों में 54.50 की औसत से 218 रन बनाए थे। उन्होंने ये रन 128.99 के स्ट्राइक रेट से बनाए थे। उनके इन प्रयासों के बावजूद कलंदर्स टीम अंतिम स्थान पर रही थी। यह टीम चारों सत्रों में अंतिम दो स्थानों से उपर नहीं उठ पाई है। पहले सत्र में तो विस्फोटक कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल भी इस टीम में शामिल थे। उनके अलावा मुस्ताफिजुर रहमान, क्रिस लिन, शॉन टैट, ड्वेन ब्रावो और एंटोन डेविच जैसे खिलाड़ी इस टीम में रह चुके हैं।

Posted By:

fantasy cricket
fantasy cricket