PSL 2020 : Multan Sultan vs Peshawar Zalmi के बीच आज आठवां मैच मुल्‍तान के मुल्‍तान क्रिकेट स्‍टेडियम में हुआ। मुल्‍तान ने पीएसएल में दूसरी जीत हासिल करते हुए खुद को सुल्‍तान साबित कर दिया है। आज खेले गए आठवें मैच में मुल्‍तान सुल्‍तान ने पेशावर को 6 विकेट से हराकर जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही मुल्‍तान की टीम अब नंबर्स चार्ट में पहले नंबर पर पहुंच गई है। मुल्‍तान की तरफ से खेलते हुए रिले रॉसो ने नाबाद 49 और खुशदिल शाह ने नाबाद 43 रनों की पारी खेली।

इससे पहले मुल्‍तान सुल्‍तांस के कप्‍तान शान मसूद ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला लिया था। पेशावर की टीम 18.3 ओवर्स में कुल 123 बनाकर ऑल आउट हो गई। पेशावर के बेट्समैन हैदर अली ने सर्वाधिक 27 गेंदों पर 47 रन बनाए। मुल्‍तान के गेंदबाज सोहेल तनवीर ने 13 रन देकर 4 विकेट झटके। उन्‍हें मैन ऑफ द मैच दिया गया। मोहम्‍मद इलियास व मोहम्‍मद इरफार ने 2-2 विकेट लिए। शाहिद अफराीदी व इमरान ताहिर ने 1-1 विकेट लिए। लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी मुल्‍तान की टीम को अच्‍छी ओपनिंग नहीं मिली।

6.1 ओवर में ही कुल 47 रनों के स्‍कोर पर 4 बल्‍लेबाज आउट हो चुके थे। इसके बाद रॉसो और शाह ने पारी को संभाला और 5वें विकेट के लिए 77 रन की पार्टनरशिप की। रॉसो ने जहां 42 गेंदों पर 7 चौके व एक सिक्‍स जड़ा, वहीं शाह ने 4 चौके व दो छक्‍के जड़े। पेशावर की ओर से वहाब रियाज ने 2 विकेट लिए। मुल्‍तान सुल्‍तान की टीम ने टॉस जीता और पहले गेंदबाजी ली। दोनों टीमें बिना किसी चेंज में मैदान में उतरी। PSL में गत 24 और 25 फरवरी को मैच नहीं खेले गए थे।

दोनों टीमों की प्‍लेइंग इलेवन

Multan Sultans : शान मसूद (टीम के कप्‍तान), शाहिद आफरीदी, सोहेल तनवीर, रैले रोसौव, जेम्‍स विंस, मोइन अली, इमरान ताहिर, खुशदिल शाह, जीशान अशरफ WC, मोहम्‍मद इरफान और मोहम्‍मद इलियास।

Peshawar Zalmi : डैरेन सैमी (टीम के कप्‍तान) कामरान अकमल WC, शोएब मलिक, वहाब रियाज़, लियाम डॉसन, राहत अली, लियाम लिविंगस्‍टोन, हैदर अली, टॉप बैंटन, हसन अली, मोहम्‍मद आमिर खान।

गुरुवार को Quetta Gladiators और Islamabad United का मुकाबला

खिताब के रक्षक Quetta Gladiators गुरुवार को पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) 2020 के शुरुआती मैच में दो बार के चैंपियन Islamabad United से भिड़ेंगे। पेशावर ज़ालमी, कराची किंग्स, लाहौर कलंदर्स और मुल्तान सुल्तान टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने वाली अन्य फ्रेंचाइजी हैं।

Posted By: Navodit Saktawat