इंदौर। टीम इंडिया के मौजूदा खिलाड़ियों में विराट कोहली की सबसे ज्यादा फैन फॉलोइंग है, लेकिन इतने ही लोकप्रिय अजिंक्य रहाणे भी हैं। रहाणे ने फिर साबित किया कि वे जबर्दस्त बल्लेबाज तो हैं हीं लेकिन एक बेहतरीन इंसान भी हैं। मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 क्रिकेट स्पर्धा के लिए इंदौर आए रहाणे ने यहां अपने फैन्स को निराश नहीं किया और उन्हें न केवल ऑटोग्राफ दिए बल्कि उनके साथ फोटो भी खिंचवाए।

मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी में खेलने आए अजिंक्य रहाणे वैसे कई बार इंदौर आ चुके हैं। इंदौर में वे खजराना गणेश के दर्शन करना नहीं भूलते। यही कारण है कि इंदौर के प्रति उनका विशेष लगाव है। मुंबई के कप्तान के तौर पर आए रहाणे नेट प्रेक्टिस के लिए होलकर स्टेडियम पहुंचे थे, इसी दौरान कुछ फैंस भी वहां मौजूद थे। इनमें टीम इंडिया का एक खास प्रशंसक कुशल फणसलकर भी मौजूद था। कुशल शारीरिक रुप से अक्षम हैं लेकिन वे टीम इंडिया के बहुत बड़े फैन हैं। वे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली, रहाणे, रोहित शर्मा, युवराज सिंह सहित अन्य सभी खिलाड़ियों को बहुत पसंद करते हैं। कई घरेलू और अंतरराष्ट्रीय मैचोंं के दौरान कुशल होलकर स्टेडियम पहुंचे हैं और उन्होंने इन स्टार क्रिकेटरों से ऑटोग्राफ और फोटोग्राफ लिए हैं। इन क्रिकेटरों के साथ कुशल ने एक खास एल्बम भी तैयार किया है, जिसमें अब तक लिए कई फोटो मौजूद हैं। रहाणे ने भी कुशल से बात की और उनके साथ फोटो खिंचवाया।

गिफ्ट में अपना ग्लब्स दिया

इसी तरह स्टेडियम में बॉल बॉय के रुप में मौजूद नन्हा प्रशंसक भी रहाणे से मिलने के लिए संघर्ष कर रहा था। सुरक्षा में अधिकारी इस नन्हें फैन को रहाणे के नजदीक जाने की इजाजत नहीं दे रहे थे। लेकिन जैसे ही रहाणे की नजर इस नन्हें खिलाड़ी पर पड़ी, रहाणे ने सुरक्षा प्रोटोकॉल को दरकिनारा कर इस बच्चे को अपने पास बुला लिया। उससे क्रिकेट के बारे में बात की और उससे पूछा की उसे क्या गिफ्ट चाहिए। इस पर ये फैन कुछ नहीं बोल पाया। इस पर रहाणे ने अपने ग्लब्स गिफ्ट के तौर पर इस फैन को दे दिए। इस पर उन्होंने अपना ऑटोग्राफ भी दिए। बहरहाल रहाणे का ये आत्मीय व्यवहार की सभी तरफ तारीफ हो रही है।