मुंबई। नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के प्रमुख पद पर नियुक्ति की वजह से राहुल द्रविड़ ने भारत ए और भारत अंडर-19 क्रिकेट टीम का कोच पद छोड़ना पड़ा। सितांशु कोटक और पारस म्हाम्ब्रे अब भारत ए और अंडर-19 टीम के कोच होंगे।

द्रविड़ ने जुलाई 8 को एनसीए प्रमुख का पद संभाला था। वे इससे पहले भारत ए और अंडर-19 टीम के चीफ कोच भी थे। बाएं हाथ के बल्लेबाज कोटक घरेलू क्रिकेट में सौराष्ट्र टीम के प्रभारी थे। उन्होंने 130 फर्स्ट क्लास मैचों में 41.76 की औसत से 8061 रन बनाए थे।

उन्होंने 70 विकेट भी झटके थे। कोटक भारत ए टीम के बल्लेबाजी कोच भी होंगे। पूर्व ऑफ स्पिनर और भारतीय महिला टीम के पूर्व कोच रमेश पोवार गेंदबाजी कोच होंगे जबकि टी दिलीप फील्डिंग कोच का दायित्व संभालेंगे।

दो टेस्ट मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके पारस म्हाम्ब्रे ने 91 फर्स्ट क्लास मैचों में 284 विकेट लिए। वे द्रविड़ के सपोर्ट स्टाफ में शामिल थे। उन्हें रिषिकेश कानिटकर बल्लेबाजी कोच और अभय शर्मा फील्डिंग कोच के रूप में सहायता करेंगे।

भारत ए टीम को दक्षिण ए टीम के खिलाफ वनडे और चार दिवसीय मैचों की सीरीज खेलनी है। भारत अंडर-19 टीम को सितंबर के शुरुआती दो सप्ताह में एशिया कप में हिस्सा लेना है।