Ranchi T20 Records: रांची में खेले गए दूसरे टी20 में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली। रांची के JCA स्टेडियम में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 17वें ओवर में ही 3 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली। भारत की जीत की नींव रखी सलामी जोड़ी रोहित शर्मा और केएल राहुल ने। दोनो की साझेदारी के चलते मैच में तीन बड़े रिकॉर्ड भी बनें।

Ranchi T20 Records: एक बार फिर शतकीय साझेदारी

1. रोहित शर्मा और केएस राहुल के बीच 117 रनों की साझेदारी अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैचों में इस जोड़ी की पांचवीं शतकीय साझेदारी रही। इससे पहले पाकिस्तान के बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जोड़ी ही ऐसा कर पाई है। सलामी जोड़ी के रूप में रोहित शर्मा और केएल राहुल की यह चौथी शतकीय साझेदारी रही। इस मामले में उन्होंने रोहित शर्मा और शिखर धवन की बराबरी की।

Ranchi T20 Records: पार्टनरशिप में रोहित का रिकॉर्ड

2. रोहित शर्मा के पास अब T20 क्रिकेट में सर्वाधिक शतकीय साझेदारी का हिस्सा बनने का रिकॉर्ड है। उन्होंने पाकिस्तान के बाबर और न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ दिया है। इन शतकीय साझेदारियों में से पांच राहुल के साथ, चार धवन के साथ और तीन कोहली के साथ पार्टनरशिप की हैं।

Ranchi T20 Records: पार्टनरशिप में रोहित का रिकॉर्ड

3. सलामी जोड़ी के रूप में इस शतकीय साझेदारी के साथ ही रोहित और राहुल की जोड़ी के रन 1000 से अधिक हो गए हैं। टी20ई में आपस में 1000 रन बनाने वाली यह सातवीं ओपनिंग जोड़ी बन गईं और धवन और रोहित की जोड़ी के बाद भारत की ओर से दूसरी जोड़ी बन गईं। धवन और रोहित ने 52 पारियों में 1743 रन बनाए हैं और लिस्ट में सबसे ऊपर हैं।

Posted By: Arvind Dubey