चंडीगढ़। Ranji Trophy 2020: भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने पिछले दिनों Ranji Trophy के गिरते स्तर के लिए आईपीएल को जिम्मेदार ठहराया था। ये बात सच साबित हो रही है कि रणजी ट्रॉफी के मैच अव्यवस्थाओं के शिकार हो रहे हैं। ताजा घटनाक्रम मेजबान चंडीगढ़ और मिजोरम के बीच खेले जा रहे मुकाबले में हुआ। अव्यवस्था भी ऐसी कि 2 कारें एक के पीछे एक मैदान पर लगी साइट स्क्रीन के सामने से गुजर गई और खिलाड़ी देखते रह गए।

ये अजीब वाकया चंडीगढ़ के महाजन क्रिकेट ग्राउंड पर हुआ जहां चंंडीगड़ और मिजोरम के बीच रणजी ट्रॉफी मुकाबला खेला जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां मैच के दौरान 2 कारें साइट स्क्रीन और मैदान के बीच से निकल गईं। जबकि बॉल बॉय स्क्रीन के पास बैठे हुए थे। कारें दनदनाते हुए साइट स्क्रीन के सामने से गुजरी तो सारे खिलाड़ी हैरान रह गए। कुछ पल के लिए खेल रुक गया था। हालांकि केंद्र शासित क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव देश दीपक खन्ना ने इस मामले की जानकारी होने से इंकार किया।

साइट स्क्रीन के सामने से निकली कार

घटना 4 फरवरी मंगलवार को हुई। रणजी ट्रॉफी के इस मुकाबले के पहले दिन 2 कार ग्राउंड के कूचा रोड़ एंड स्थित बाउंड्री लाइन और साइटस्क्रीन के बीच से निकली। यहां उस समय बॉल बॉय बैठे हुए ‌थे। ये कारें काफी तेजी से निकली। बताया जा रहा है कि ग्राउंड के गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने इन दोनों गाड़ियों को रोका भी था, लेकिन एसोसिएशन पदाधिकारियों के निर्देश पर दोनों गाड़ियों को आगे जाने दिया गया। खास बात ये है कि जब ये कार साइट स्क्रीन के सामने से गुजरी तब खेल जारी था और खिलाड़ी ये देखकर हैरान रह गए।

एसोसिएशन ने बनाए बहाने

इस बारे में केंद्र शासित क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव देश दीपक खन्ना से बात की गई तो पहले तो उन्होंने ऐसी किसी घटना की जानकारी होने इंकार किया। बाद में कहा- ये नया मैदान है और वाहन संभवतः कोई सामान लेने आए होंगे। पार्किंग और ड्रेसिंग रूम तक जाने के लिए बीच में एक ही रोड होने से कार इस रास्ते से गुजरी।

दिल्ली में क्रीज पर खड़ी की थी कार

इसी तरह एक अजीब वाकया नवंबर 2017 में हुआ था, जब दिल्ली में एक रणजी ट्रॉफी मैच के दौरान एक सिरफिरा कार चलाते हुए मैदान के बीच पिच तक ले आया था। उस दौरान में मैच में ईशांत शर्मा और दिल्ली के कई क्रिकेटर खेल रहे थे। उस दौरान भी इस घटना को लेकर काफी विवाद की स्थिति बनीं थी।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020