कोलकाता। Ranji Trophy Cricket: रणजी ट्रॉफी क्रिकेट के नए सीजन की शुरुआत के साथ ही नए रिकॉर्ड बनना शुरू हो गए हैं। मणिपुर के युवा तेज गेंदबाज रेक्स सिंह इस टूर्नामेंट के पहले ही दिन सुर्खियों में आए जब उन्होंने मिजोरम के 8 विकेट झटके। छोटी टीमों के खिलाड़ी भी जबर्दस्त प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोर रहे हैं।

कोलकाता में मणिपुर और मिजोरम के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में पहले एक घंटे में ही तेज गेंदबाज रेक्स सिंह चर्चाओं में आ गए। 19 वर्षीय रेक्स सिंह की घातक गेंदबाजी की मदद से मणिपुर ने रणजी ट्रॉफी के अपने पहले मुकाबले में मिजोरम को पहली पारी में केवल 65 रनों पर समेट दिया। बाएं हाथ के इस गेंदबाज ने 8 विकेट लिए। रेक्स सिंह पिछले साल कूच बिहार ट्रॉफी में एक पारी में सभी 10 विकेट लेकर सुर्खियों में आए थे।

7 बल्लेबाज शून्य पर आउट

कोलकाता में खेले जा रहे इस मुकाबले में मिजोरम ने पहले बल्लेबाजी की। रेक्स सिंह के नेतृत्व में मणिपुर ने केवल एक घंटे में मिजोरम की पारी समेट दी। रेक्स स‌िंह ने 8 ओवर गेंदबाजी करते हुए 22 रन देकर 8 विकेट लिए। मिजोरम के लिए सबसे ज्यादा 34 रन तरुवर कोहली ने बनाए। कोहली ने 35 गेंदों की अपनी पारी में 8 चौके लगाए। इसके अलावा ओपनर लालमागेहा ही दोहरी रनसंख्या तक पहुंच पाए। मणिपुर की घातक गेंदबाजी की सबसे खास बात ये रही कि 7 तो खाता भी नहीं खोल पाए।

4 गेंद में 3 विकेट

रेक्स सिंह ने इस मुकाबले बेहद घातक गेंदबाजी की। उन्होंने 8 में से 3 विकेट एक ही ओवर में लिए। उन्होंने टीम के 7वें ओवर की तीसरी, पांचवीं और छठी गेंद पर विकेट हासिल किए। रेक्स सिंह ने पिछले साल अंडर 19 कूच बिहार ट्रॉफी में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ एक पारी में सभी 10 विकेट लिए थे। तब उनका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था।

पहले ताइक्वांडो खिलाड़ी थे

रेक्स सिंह पूर्व में ताइक्वांडो खिलाड़ी रहे थे। 10 साल की उम्र में रेक्स इम्फाल स्थित सागोलबंद में ताइक्वांडो क्लास जाते थे। वहीं पास में एक बड़ा मैदान था। वहां वे खिलाड़ियों को टेनिस बॉल क्रिकेट खेलते देखते थे। वहां उनके पड़ोस में रहने वाले कई लड़के भी खेलते थे। यहीं से क्रिकेट के प्रति उनकी रूचि बढ़ी। वे ताइक्वांडो क्लास का कहकर निकलते और क्रिकेट खेलना शुरू कियाा। इसके बाद उनका चयन स्थानीय टीम में हुआ। यहीं से क्रिकेट उनका करियर बन गया।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket