मुंबई। Ranji Trophy: भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे, युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव, रविचंद्रन अश्विन सहित टीम इंडिया के कई खिलाड़ी अब घरेलू क्रिकेट में खेलते नजर आएंंगे। आगामी रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट के लिए राज्य संघों ने अपनी-अपनी टीमों की घोषणा करना शुरू कर दी है। मुंंबई और तमिलनाडु ने अपनी-अपनी टीमों का ऐलान किया। तमिलनाडु की टीम में तो टीम इंडिया के 6 सदस्य शामिल किए गए हैं।

मुंबई टीम घोषित

बड़ौदा के खिलाफ होने वाले अपने पहले रणजी ट्रॉफी मुकाबले के लिए मुंबई की 15 सदस्यीय टीम में रहाणे और पृथ्वी शॉ को शामिल किया गया है, जबकि सूर्यकुमार टीम के कप्तान और आदित्य तारे उपकप्तान होंगे। मिलिंद रेगे की अध्यक्षता वाली तदर्थ चयन समिति ने सोमवार को ही टीम का चयन कर लिया था लेकिन मुंबई क्रिकेट संघ ने मंगलवार को टीम की घोषणा की। मुंबई की टीम 2019-20 रणजी ट्रॉफी सत्र के अपने पहले मैच 9 दिसंबर से वडोदरा में बड़ौदा के खिलाफ उतरेगी। रहाणे और शॉ के आने से मुंबई टीम मजबूत हुई है। रहाणे के लिए अच्छा मैच अभ्यास भी होगा क्योंकि टीम इंडिया को दो महीने बाद न्यूजीलैंड में टेस्ट सीरीज खेलना हैं। वहीं डोपिंग मामले में 8 महीने का प्रतिबंध खत्म कर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के लीग चरण में वापसी करने वाले शॉ के लिए ये मैच काफी उम्मीदों भरा होगा। बताया जा रहा है कि सिद्धेश लाड इस मैच के लिए उपलब्ध नहीं होंगे क्योंकि शुक्रवार को वे विवाह के बंधन मे बंधने जा रहे हैं।

तमिलनाडु की टीम में 6 अंतरराष्ट्रीय

उधर विजय हजारे ट्रॉफी व सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के फाइनल में हार झेलने वाली तमिलनाडु की टीम रणजी ट्रॉफी में हार के इस सिलसिले को तोड़ने के इरादे से उतरेगी। तमिलनाडु को दोनों ही टूर्नामेंट में कर्नाटक के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। रणजी ट्रॉफी के पहले 2 मैचों के लिए तमिलनाडु टीम घोषित की गई। टीम 9 दिसंबर से फिर कर्नाटक से ही भिड़ेगी। 15 सदस्यीय टीम की कमान विजय शंकर को सौंपी गई है। जबकि टीम में 6 खिलाड़ी टीम इंडिया के सदस्य रहे हैं। इनमें कप्तान विजय शंकर के अलावा ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, ऑल राउंडर वॉशिंगटन सुंदर, अभिनव मुकुंद, विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक और ओपनर मुरली विजय शामिल हैं। तमिलनाडु 2 बार रणजी खिताब जीत चुकी है। लेकिन 1987-88 के बाद से इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी को नहीं जीत पाया है। कर्नाटक के खिलाफ पहले मुकाबले के बाद तमिलनाडु हिमाचल प्रदेश के खिलाफ खेलेगी।

Posted By: Rahul Vavikar