इंदौर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। Ranji Trpohy Cricket मध्‍य प्रदेश के तेज गेंदबाज रवि यादव ने भारत के घरेलू क्रिकेट में कीर्तिमान रचते हुए कॅरियर के पहले ही रणजी ट्रॉफी क्रिकेट मैच में हैट्रिक हासिल की। उत्तर प्रदेश के खिलाफ सोमवार से शुरु हुए रणजी ट्रॉफी एलीट समूह-बी मैच के पहले दिन रवि ने यह उपलब्धि हासिल की।

वे प्रथमश्रेणी क्रिकेट में पदार्पण करते हुए पहले ही ओवर में हैट्रिक लेने वाले भारत के पहले गेंदबाज बने हैं। रवि ने सातवें ओवर की तीसरी गेंद पर आर्यन जुयाल (13) को विकेटकीपर अजय रोहेरा के हाथों कैच कराया। अगली दो गेंदों पर कप्तान अंकित राजपूत और समीर रिजवी को बोल्ड किया।

किस्मत से मिला था मौका : रवि को मप्र टीम में मौका किस्मत से मिला था। तेज गेंदबाज आवेश खान का चयन भारतीय-ए टीम में होने से उनकी जगह रवि को चुना गया था। इस मौके का रवि ने बखूबी फायदा उठाया।

उप्र के ही रहने वाले हैं रवि : रवि ने बताया कि मैं मूलत: उम्र के फिरोजाबाद के रहने वाला हूं। आगरा के विविधा क्रिकेट क्लब में कोच सर्वेश भट्नागर से इस खेल की बारीकियां सीखीं। फिर मौके की तलाश में 2016 में मप्र का रुख किया। यहां चंबल के लिए क्लब और संभागीय मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद तीन साल से मप्र रणजी टीम के नेट्स गेंदबाज बने। संयोग से पदार्पण का मौका उप्र के ही खिलाफ मिला।

संक्षिप्त स्कोर : मप्र ने पहली पारी में 73 ओवर में सभी विकेट खोकर 230 रन बनाए। यश दुबे ने 70 जबकि अजय रोहेरा ने 42 रनों की पारी खेली। निचलेक्रम में ईश्वर पांडे (36) और गौरव यादव (22) ने भी उपयोगी पारियां खेलीं। होलकर स्टेडियम में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक उप्र ने आठ ओवर में तीन विकेट पर 22 रन बना लिए हैं। स्टम्प्स के समय अल्मास शौकत (नाबाद 02) के साथ अक्षदीप नाथ (नाबाद 06) क्रीज पर मौजूद हैं। अभी उप्र पहली पारी में 208 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष हैं।

Posted By: Hemant Upadhyay

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020