Ravi Shastri On Virat Kohli: विराट कोहली (Virat Kohli) का खराब प्रदर्शन जारी है। कोहली लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। उनके बल्ले से टीम के लिए बड़ी पारियां देखने को नहीं मिल रही है। इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने विराट पर बड़ा दिया है। वे पूर्व कप्तान के लिए परेशान भी दिखे हैं।

रवि शास्त्री का खराब फॉर्म पर बयान

आईपीएल 2022 में विराट कोहली कुछ खास कमाल नहीं कर पाए हैं। हाल ही में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ कोहली शून्य पर आउट हो गए। ऐसे में रवि शास्त्री के विराट को खेल से ब्रेक लेने की सलाह दी है। शास्त्री ने कहा कि जब पहली बार बायो बबल शुरू हुआ, तब मैं कोच था। तब मैंने कहा था कि आपको प्लेयर्स से सहानुभूति दिखानी होगी। अगर आप उनपर अधिक दबाव बना रहे हैं। इसमें बहुत बारीक सी लाइन है। खिलाड़ी अपनी जगह खो सकता है या उसे बेस्ट देने में परेशानी हो सकती है। ऐसे में आपको सावधान रहने की जरूरत है। रवि शास्त्री ने स्टार स्पोर्ट्स से बातचीत में यह बात कहीं।

विराट कोहली को शास्त्री की सलाह

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा कि विराट कोहली अब बहुत ज्यादा पक चुके हैं। अगर किसी को ब्रेक की जरूरत है, तो वे वहीं हैं। चाहे दो महीने का ब्रेक हो या फिर डेढ़ महीने का। ये इंग्लैंड टूर के बाद हो या फिर इंग्लैंड दौरे से पहले। उन्हें इसकी सख्त दरकार है। विराट में अभी 6-7 साल की क्रिकेट बची है। आप मानसिक थकान के कारण उन्हें नहीं गंवाना चाहेंगे।

छह महीने का ब्रेक जरूरी

इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने भी विराट कोहली को सलाह दी है। कहा कि कोहली को क्रिकेट और सोशल मीडिया से दूरी बनानी चाहिए, ताकि खुद को तरोताजा कर सकें। पीटरसन ने कहा कि विराट कोहली को छह महीने के लिए खेल से ब्रेक लेना चाहिए। उन्होंने कहा, विराट के लिए अच्छा प्रदर्शन करना मुश्किल है, क्योंकि वो मानसिक रूप से थक चुके हैं।

Posted By: Shailendra Kumar

  • Font Size
  • Close