भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और आईपीएल फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच खींचतान एक नए आयाम पर पहुंचती दिख रही है। आईपीएल 2022 के बाद से ही दोनों के आपसी रिश्तों में कड़वाहट सामने आई है और अब इन मामलों की परतें एक के बाद एक लगातार खुल रही हैं। खबर है कि अपने खिलाड़ियों के प्रबंधन के लिए क्रिकेट जगत में तारीफ पाने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स आईपीएल के 15वें सीजन के बाद से अपने दिग्गज खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के संपर्क में नहीं हैं।

आईपीएल 2022 चेन्नई सुपर किंग्स और रवींद्र जडेजा के लिए बुरे सपने जैसा रहा। सीजन की शुरुआत से दो दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी ने कप्तानी की जिम्मेदारी ऑलराउंडर को सौंपी। जिसके बाद टीम अपना शुरुआती मैच हार कर टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच जाती है।

ऐसे में मिड-सीजन एमएस धोनी एक बार फिर कप्तान बन गए हैं और जडेजा कथित तौर पर चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। इसके बाद से रवींद्र और सीएसके एक साथ किसी एक्टिविटी में एक साथ नजर नहीं आए। यहां से दोनों खेमों के बीच की दूरी सबके सामने आ जाती है।

15वां सीजन पूरा होने के बाद रवींद्र जडेजा साल 2021 और 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े हर इंस्टा पोस्ट को डिलीट कर देते हैं। साथ ही वह महेंद्र सिंह धोनी के जन्मदिन पर फ्रेंचाइजी द्वारा बनाए गए खास वीडियो का हिस्सा नहीं बनते हैं।

हाल ही में स्टार ऑलराउंडर ने भी फ्रेंचाइजी के एक पोस्ट से अपना कमेंट डिलीट कर दिया। जिसमें वह अगले 10 साल तक सीएसके से जुड़े रहने की बात कहते हैं। ऐसे में अगर रवींद्र जडेजा अगले साल येलो आर्मी की जगह किसी और टीम के साथ खेलते नजर आए तो कोई आश्चर्य नहीं होगा.

गौरतलब है कि रविंद्र जडेजा साल 2012 में चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़े थे, उन्होंने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत राजस्थान रॉयल्स से की थी। माही ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए खास माने जाने वाले जडेजा को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लीग में अपने पैर जमाने में भी मदद की. हालांकि, अब आईपीएल 2022 के बाद इन सब बातों के मायने हल्के होते दिख रहे हैं।

अगले साल जडेजा (रवींद्र जडेजा) किसी और फ्रेंचाइजी के लिए खेलते नजर आ सकते हैं। क्योंकि फ्रेंचाइजी के बीच गेंद, बल्ले और फील्डिंग के मोर्चे पर तहलका मचाने वाले इस खिलाड़ी को शामिल करने की होड़ मच सकती है।

Posted By:

  • Font Size
  • Close