मल्टीमीडिया डेस्क। Ravindra Jadeja takes stunning catch: भारतीय गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन कर क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड की पहली पारी को 235 रनों पर समेट दिया। Ravindra Jadeja ने मैच के दूसरे दिन रविवार को मोहम्मद शमी की गेंद पर नील वेगनर का ऐसा हैरतअंगेज कैच लपका जिसे फैंस सालों तक याद रखेंगे।

Ravindra Jadeja को अपनी शानदार फील्डिंग के लिए जाना जाता है और रविवार को दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन उन्होंने इस बात को एक बार फिर साबित किया। न्यूजीलैंड पहली पारी में 177 रनों पर 8 विकेट खोकर नाजुक स्थिति में आ गया था। इसके बाद काइल जैमीसन और नील वेगनर ने नौवें विकेट के लिए महत्वपूर्ण अर्द्धशतकीय भागीदारी कर पारी को संभाला। नील वेगनर ने कुछ उम्दा स्ट्रोक्स खेले। मोहम्मद शमी की 140 किमी प्रतिघंट की रफ्तार वाली गेंद पर नील वेगनर ने पुल किया, स्क्वेयर लेग पर Ravindra Jadeja ने हवा में काफी उपर उछलते हुए बाएं हाथ से गेंद को लपका और दाई तरफ गुलांटी मार दी। उन्होंने इसके बावजूद गेंद को हाथ से फिसलने नहीं दिया और हैरतअंगेज कैच लपका।

रवींद्र जडेजा को इस तरह कैच लपकते देख बल्लेबाज नील वेगनर और मैदान में मौजूद दर्शक सन्न रह गए, वे इस कैच पर यकीन नहीं कर पा रहे थे। रवींद्र जडेजा को लेफ्ट हैंडर होने की वजह से कुछ लाभ अवश्य मिला लेकिन उनका यह कैच फैंस कई सालों तक भुल नहीं पाएंगे।

नील वेगनर 21 रन बनाकर आउट हुए और उनकी जैमीसन के साथ 51 रनों की साझेदारी टूट गई। इसके बाद शमी ने अगले ही ओवर में जैमीसन (49) को भी पैवेलियन लौटाते हुए न्यूजीलैंड की पारी को समेट दिया। न्यूजीलैंड की पारी को 235 रनों पर समेट कर भारत ने पहली पारी में 7 रनों की बढ़त हासिल की। शमी ने 81 रनों पर 4 विकेट लिए जबकि जसप्रीत बुमराह ने 3 और रवींद्र जडेजा ने 2 विकेट लिए। जडेजा ने रॉस टेलर (15) और कोलिन डी ग्रैंडहोम (26) के कीमती विकेट भी हासिल किए थे।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना