RCB Captain: विराट कोहली ने आरसीबी की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। विराट ने कहा है कि IPL 2021 के यूएई में खेले जा रहे मैचों के बाद वे आरसीबी की कप्तानी नहीं करेंगे। इसके बाद अटकलों का दौर जारी हो गया है कि आरसीबी में नया कप्तान किसे बनाया जाएगा। अब आईपीएल के अगले चरण के लिए 2022 में खिलाड़ियों की नीलामी होगी। टीम मैनेजमेंट को इससे पहले नए कप्तान का चयन करना है। नए कप्तान के नाम पर अटकलों का दौर शुरू हो गया है। तीन खिलाड़ी रेस में आगे बताए जा रहे हैं। जानिए इनके बारे में

युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal): 31 साव का यह लेग स्पिनर लंबे समय से आरसीबी का हिस्सा है। छोटे मैदानों पर खेलने के बावजूद चहल कई मौकों पर कोहली के पसंदीदा गेंदबाज रहे हैं। चहल को कप्तान बनाए जाने से एक नया गेंदबाज केंद्रित दृष्टिकोण आ सकता है, जिसका बड़ा फायदा आरसीबी को मिलेगा। कई मौकों पर गेंदबाजी आरसीबी की कमजोर कड़ी रही है।

ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell): ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर की क्षमता पर किसी को शक नहीं है। उन्होंने पहले पंजाब किंग्स और मेलबर्न स्टार्स का नेतृत्व किया है। वह आरसीबी में अपना पहला सीजन खेल रहे हैं और उनके लिए चीजें बदल गई हैं। वह आरसीबी में शामिल होने से पहले आउट फॉर्म चल रहे थे, लेकिन भारत में इस साल के शुरू में खेले गए कुछ मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है।

देवदत्त पडिक्कल (Devdutt Padikkal): देवदत्त पडिक्कल युवा हैं। उनके साथ सबसे बड़ा फायदा यह है कि वह स्थानीय है और परिस्थितियों को सबसे बेहतर जानते हैं। टीम में उनका मार्गदर्शन करने वाले वरिष्ठ भी होंगे। अब तक का उनका प्रदर्शन भी आशाजनक रहा है। इस साल की शुरुआत में उन्होंने अपना पहला आईपीएल शतक लगाया है।

Posted By: Arvind Dubey