नई दिल्ली। RCB seeks help from ISRO and NASA: भारत के बेहद महत्वकांक्षी मिशन चंद्रयान को उस समय झटका लगा था जब लैंडर विक्रम क्रेश लैंडिंग के साथ लापता हो गया था। तब भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने इसे तलाशने की बहुत कोशिश की थी, लेकिन तब नहीं मिला था। पर अब अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने इसे ढूंढ निकाला। नासा ने इसका श्रेय चेन्नई के मैकेनिकल इंजीनियर शनमुगा सुब्रमण्यन को दिया। इस उपलब्धि के बाद आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) ने इसरो और नासा से अजीबोगरीब अपील करते हुए मदद मांंगी है।

बता दें कि चेन्नई के मैकेनिकल इंजीनियर शनमुगा सुब्रमण्यन ने ही सबसे पहले लैंडर विक्रम के मलबे की पहचान की। दरअसल शनमुगा की इस उपलब्धि की पूरी दुनिया में प्रशंसा हो रही है। नासा, इसरो और शनमुगा को लगातार बधाईयां मिल रही हैं। इस बीच आईपीएल फ्रेंचाइजी RCB ने इसरो और नासा से एक अजीबोगरीब अपील की है।

RCB ने अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंड पर एक वीडियो पोस्ट किया है। RCB ने इस वीडियो के जरिए कहा- इसरो को बधाई.. हमारे पास अपने बल्लेबाजों की ओर से एक खास आग्रह है। क्या विक्रम लैंडर का पता लगाने वाली नासा टीम हमारे बल्लेबाजों एबी डी विलियर्स और विराट कोहली की गेंदों को ढूंढने में हमारी मदद कर सकती है। यदि चंद्रयान 2 रोवर को वहां कोई गेंद मिले तो कृपया विराट और एबी को उन्हें लौटा दें। दरअसल आईपीएल के दौरान डी विलियर्स और विराट ने ऐसे लंबे छक्के मारे हैं कि कई बार गेंद गुम गई। ये गेंदें आज तक नहीं मिली।

RCB का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है और उसके फैन इस वीडियो को बहुत पसंद कर रहे हैं। साथ ही अपने कमेंट्स भी दे रहे हैं।

बहरहाल बता दें कि विराट टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान रहे हैं, लेकिन आईपीएल में RCB की कप्तानी करते हुए वे टीम की किस्मत नहीं चमका पाए हैं। RCB की टीम ने पिछले सीजन में लगातार हार के रिकॉर्ड बनाए और बेहद खराब प्रदर्शन के साथ वो अंक तालिका में निचले स्‍थान पर रही। हालांकि आईपीएल के अगले सीजन के लिए टीम में बड़े पैमाने पर फेरबदल किए जा रहे हैं और फैंस को उम्मीद है कि इस बार टीम जबर्दस्त प्रदर्शन करेगी।

Posted By: Rahul Vavikar