रांची (एजेंसियां)। खराब प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे रिषभ पंत सीनियर खिलाड़ियों का मार्गदर्शन लेने से नहीं चूक रहे। रिषभ को बांग्लादेश के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। इसके मद्देनजर वे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के पास पहुंचे हैं। जाहिर है वे धोनी से महत्वपूर्ण टिप्स ले रहे हैं। लेकिन रिषभ की कुछ तस्वीरें वायरल हुई हैं जिसमें वे धोनी के फार्म हाउस पर चर्चा कर रहे हैं। यहां वे धोनी के कुत्तों के साथ भी खेलते नजर आ रहे हैं।

बता दें कि रिषभ ने आईपीएल 2019 में धमाकेदार प्रदर्शन किया था। उसके बाद उन्हें वर्ल्ड कप टीम में चुना गया। लेकिन वर्ल्ड में रिषभ ने निराश किया। फिर वेस्टइंडीज में भी रिषभ उम्मीद के मुताबिक नहीं खेल पाए। इसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी वे नाकाम रहे। इसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज से उन्हें बाहर कर दिया।

हालांकि चयन समिति ने उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जरुर टीम में शामिल किया है। दरअसल चयन समिति रिषभ को धोनी का रिप्लेसमेंट मान रही है और रिषभ को तीनों फॉर्मेट के लिए ही सर्वश्रेष्ठ माना जा रहा है। इसलिए उन्हें लगातार मौके दिए जा रहे हैं। समिति ने रिषभ को तैयार करने की जिम्मेदारी भी धोनी को ही सौंंपी है। ऐसे में अब रिषभ को बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुना गया तो धोनी से मिलने रांची पहुंचे।

रिषभ ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर धोनी के साथ वाली तस्वीरें पोस्ट की हैं। ये तस्वीरें धोनी के रांची स्थित फॉर्म हाउस की है। इनमें रिषभ धोनी और उनके कुत्तों के साथ नजर आ रहे हैं। बता दें कि धोनी के कई ब्रीड के श्वान मौजूद हैं और धोनी को कुत्ते काफी पसंद हैं। तस्वीरों में रिषभ भी इन कुत्तों के साथ खेलते नजर आ रहे हैं। तस्वीरों के साथ रिषभ ने कैप्शन लिखा - गुड वाइब्स ऑनली..।

धोनी के पास बेल्जियन मेलेन्वा, हस्की, डच शेफर्ड और एनाटोलियन शेफर्ड नस्ल के कुत्ते हैं। इसके अलावा उनके पास देसी नस्ल के कुत्ते भी हैं। धोनी ने अपने इन डॉगीज को अपने फॉर्म हाउस में बने विशेष एनक्लोजर में रखा है, जहां वे अक्सर उनके साथ समय बिताते हैं।

जाहिर है इस मुलाकात में दोनों के बीच क्रिकेट को लेकर चर्चा हुई होगी। एक तस्वीर में दोनों बात करते भी दिख रहे हैं। दरअसल रिषभ को सबसे ज्यादा आलोचना वेस्टइंडीज दौरे पर उस समय हुई जब बल्लेबाजी के दौरान वे लगातार खराब शॉट खेलकर आउट हुए। इससे उनके शॉट सिलेक्शन पर बड़ा सवाल खड़ा हुआ। उनकी यही गलती दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी दिखी। उसके बाद उन्हें टेस्ट टीम से बाहर होना पड़ा।

इधर धोनी ने भी इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप के बाद से क्रिकेट से ब्रेक लिया हुआ है। पहले उम्मीद जताई जा रही थी कि वे बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से वापसी करेंगे, लेकिन अब खबरें है कि धोनी अगले साल जनवरी में वापसी कर सकते हैं। फिलहाल धोनी घर पर हैं और परिवार के साथ समय बिता रहे हैं।

इधर टीम प्रबंधन अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर लगातार युवा खिलाड़ियों को मौका देकर विकल्प तैयार कर रहा है। युवा भी मौके का पूरा फायदा उठाकर शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। संजू सैमसन को ऐसे ही प्रदर्शन के चलते टीम में शामिल किया गया।

Posted By: Rahul Vavikar