राजकोट। Rishabh Pant Injury update: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का दूसरा मैच राजकोट में 17 जनवरी शुक्रवार को खेला जाएगा। भारत को मुंबई में खेले गए पहले वनडे में 10 विकेट की करारी हार का सामना करना पड़ा था। पहले मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज Rishabh Pant चोटिल हुए और दूसरी पारी में नहीं खेलने के लिए नहीं उतरे। अब ये अपडेट मिला है कि वे राजकोट वनडे में नहीं खेलेंगे। रिषभ को बल्लेबाजी करते समय हेलमेट में तेज गेंद लगी थी।

बता दें कि रिषभ पंत को मुंंबई वनडे में बल्लेबाजी के दौरान सिर में गेंद लगी थी और वे चोटिल हो गए थे। उनकी चोट को लेकर BCCI ने अपडेट जानकारी दी है कि वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे में नहीं खेल पाएंगे। बोर्ड से मिली जानकारी के मुताबिक फिलहाल रिषभ पंत डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। दरअसल रिषभ को जिस गेंद पर लगी उसी पर वे आउट भी हुए। पर उसी दौरान उन्हें चक्कर आ गए थे। उन्होंने टीम के डॉक्टरों को चोट की जानकारी दी। चोट के चलते ही ही ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी के दौरान मैदान में नहीं उतरे। मुंबई में रिषभ पंत के स्थान पर केएल राहुल ने विकेटकीपिंग की थी।

चोट के बाद उन्‍हें देर रात अस्‍पताल ले जाया गया था जहां विशेषज्ञ की देखरेख में उनका इलाज शुरू हुआ। डॉक्टरों के मुताबिक रिषभ सभी जांचें की गई हैं और उनकी सभी स्‍कैन रिपोर्ट्स भी सामान्य हैं। फिलहाल उन्हें अस्‍पताल से डिस्‍चार्ज कर दिया गया है, लेकिन पूरी तरह से फिट होने तक वे बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब प्रक्रिया से गुजरेंगे। दूसरे वनडे से तो बाहर ही हो गए हैं, लेकिन तीसरे वनडे में उनकी उपलब्‍धता रिहैब प्रक्रिया में फिटनेस हासिल करने पर निर्भर करेगी।

बता दें कि रिषभ को भारतीय पारी के 44वें ओवर में पैट कमिंस की गेंद हेलमेट में लगी। रिषभ पुल शॉट खेलने की कोशिश में थे, लेकिन गेंद ने उनके बल्ले का किनारा लिया और एश्टन टर्नर ने उन्हें कैच कर लिए। रिषभ पंत ने 32 गेंदों में 28 रन बनाए थे।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket