इंदौर इंटरनेट डेस्‍क। रोहित शर्मा और आर अश्विन की शानदार शतकीय पारियों की मदद से भारत ने ईडन गार्डन पर वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहली पारी में तीसरे दिन 219 रनों की बढ़त लेकर मैच में पकड़ बना ली हैं। भारत की पहली पारी 453 रनों पर सिमटी। भारत की पहली पारी में 219 रनों की बढ़त के जवाब में वेस्‍टइंडीज ने अपनी दूसरी पारी में क्रिस गेल का महत्‍वपूर्ण विकेट खो दिया। वेस्‍टइंडीज ने ड्रिंक्‍स के समय 21 ओवरों में एक विकेट खोकर 57 रन बना लिए थे। कैरिबियाई बल्‍लेबाज क्रिस गेल 33 रन बनाकर एक बार फिर भुवनेश्‍वर कुमार की सीम गेंद को समझ नही पाएं और विराट कोहली को कैच थमाकर पवैलियन लौट गए। वेस्‍टइंडीज अभी भी भारत से 162 रन पीछे हैं, जबकि उसके 9 विकेट शेष हैं। अगर वेस्‍टइंडीज को इस मैच में बने रहना है तो उसे भारत की दी हुई बढ़त को उतारकर बड़ा स्‍कोर बनाना होगा।

रिकॉर्ड साझेदारी

भारत की ओर से रोहित शर्मा और आर अश्विन ने सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड 273 रनों की साझेदारी की। अश्विन और रोहित ने भारत के ही वीवीएस लक्ष्‍मण और एमएस धोनी के 259 रनों का रिकॉर्ड तोड़ा।

रोहित पदार्पण में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी

रोहित शर्मा ने पहली पारी में 177 रन बनाकर भारत की ओर से पदार्पण मैच की एक पारी में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में दूसरे स्‍थान पर पहुंच गए है। रोहित के पहले भारत के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने ऑस्‍ट्रेलिया के विरूद्ध पदार्पण करते हुए 187 रनों की पारी खेली थी।

अश्विन के करियर का दूसरा शतक

अश्विन ने शानदार बल्‍लेबाजी करते हुए करियर का दूसरा सैकड़ा जमाया। भारत ीय कप्‍तान महेन्‍द्र सिंह धोनी ने कहा था कि उन्‍हें एक ऑलराउंडर की कमी खलेगी लेकिन अश्विन ने माही का भरोसा कायम करते हुए शानदार शतक जड़ा। अश्विन ने न सिर्फ डगमगाई हुई भारतीय पारी को संभाला बल्कि रोहित के साथ सातवें विकेट के लिए रिकॉर्ड साझेदारी को अंजाम दिया।

Posted By:

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस