मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा ने मुंबई की आरे कॉलोनी में विकास के नाम पर पेड़ों की कटाई का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि पेड़ों की कटाई बुरी बात है।

मुंबई में रहने वाले रोहित इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में खेल रहे हैं। वे विशाखापत्तनम में पहले टेस्ट मैच में पहली बार ओपनर के रूप में उतरे थे और उन्होंने रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन किया था। वे टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ओपनर के रूप में पहले मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने थे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्ट मैच गुरुवार से होने वाला है और रोहित इसके लिए पुणे पहुंच चुके है।

रोहित ने ट्वीट किया- 'इस खबर में भले ही कुछ ज्यादा क्यों न हो, लेकिन पेड़ों की कटाई काफी बुरी बात है। मुंबई का यह हिस्सा हराभरा रहता है और यहां के तापमान में भी हल्की सी गिरावट रहती है, इसका कारण आरे कॉलोनी है। हम कैसे इसे छीन सकते हैं। साथ ही हजारों जानवरों के बारे में मत भूलिए, जिनके पास अब रहने को जगह नहीं होगी।'

बांबे हाई कोर्ट ने चार अक्टूबर को महाराष्ट्र सरकार को पेड़ों को काटने की इजाजत दी थी। इसके बाद राज्य सरकार ने मेट्रो प्रोजेक्ट के लिए रातोंरात पेड़ों की कटाई शुरू की। देर रात आरे कॉलोनी के सैकड़ों पेड़ जमीन छू चुके थे। हालांकि, बाद में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने आरे जंगल में हो रही पेड़ों की कटाई पर रोक लगा दी थी। सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को आदेश भी दे दिया कि वह 21 अक्टूबर को होने वाली मामले की अगली सुनावई तक यथावत स्थिति बनाए रखे। शीर्ष अदालत ने राज्य सरकार के उस बयान को दर्ज कर लिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि अब आरे कॉलोनी में पेड़ नहीं काटे जाएंगे।