Rohit Sharma KBC Video Call: इस सीजन में कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर भारत से कई क्रिकेट और खेल जगत की अन्य हस्तियां आ चुकी हैं। लेकिन गुरुवार को भारतीय टीम के बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वीडियो कॉल के जरिए कुछ ऐसा किया, जो कोई दूसरा नहीं कर पाया। उन्होंने अपने खास वीडियो कॉल से एक फैन का दिन बना दिया और उसे खुशी के कुछ ऐसे लम्हें दिए, जिन्हें वो जीवन भर याद रखेगा। इस शो के एक एपिसोड में रोहित शर्मा के एक प्रशंसक को हॉट सीट पर बैठे हुए उनसे बात करने का मौका मिला।

सौरव गांगुली-वीरेंद्र सहवाग की जोड़ी हो या नीरज चोपड़ा-पीआर श्रीजेश की, केबीसी ने इस सीजन में प्रशंसकों को खेल का भरपूर स्वाद दिया है। ये प्रसिद्ध भारतीय खिलाड़ी प्रतियोगी के रूप में रियलिटी क्विज शो की शोभा बढ़ा रहे हैं।

क्या था सबसे मुश्किल सवाल

प्रांशु नाम का एक प्रतियोगी हाल ही में केबीसी पर पहुंचा और भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा को अपना पसंदीदा क्रिकेटर बताया। वहीं जब होस्ट अमिताभ बच्चन ने उनसे अपनी प्रेमिका और रोहित शर्मा के बीच चयन करने के लिए कहा, तो प्रांशु ने इस सवाल को उससे भी अधिक कठिन बताया, जो उन्होंने सोचा था कि एक INR 7 करोड़ का प्रश्न होगा। रोहित के प्रति प्रांशु का लगाव देखकर, बिग बी ने दोनों के बीच एक वीडियो कॉल की व्यवस्था की और वास्तव में प्रतियोगी को खुश कर दिया।

रोहित को सामने देखकर भावुक हो गए प्रांशु

रोहित को बड़े पर्दे पर अपनी आंखों के सामने देखकर प्रांशु को अपनी आंखों पर विश्वास नहीं हुआ और वह इमोशनल हो गए। उनके पास हिटमैन से बात करने के लिए शब्द नहीं थे। वो अपनी सीट से उठकर रोहित के सामने झुक गए। जब श्री बच्चन ने उन्हें रोहित से बात करने के लिए कहा, तो प्रांशु ने तर्क दिया, "भगवान से कौन बात करता है?" यह एपिसोड गुरुवार को प्रसारित हुआ और बातचीत के दौरान, सलामी बल्लेबाज ने प्रांशु को अपने साइन किए हुए दस्ताने भी दिए, जिससे यह वास्तव में केबीसी प्रतियोगी के लिए एक दिन की कहानी बन गई।

प्रांशु ने अंततः इस शो में 50 लाख रुपये जीते। वो 1 करोड़ के सवाल का जवाब देने में असफल रहे। यह सवाल जो था: "शाही जहाज, गंज-ए-सवाई, जिसे ब्रिटिश समुद्री डाकू हेनरी एवरी ने लूटा था, किस भारतीय शासक की संपत्ति थी?"

उत्तर के विकल्प थे: ए टीपू सुल्तान | बी हैदर अली | सी. औरंगजेब | डी बाजी राव II

प्रश्न का उत्तर था : C : औरंगजेब

Posted By: Arvind Dubey