राजकोट। India vs Australia 2nd ODI: भारत ने यहां खेले गए दूसरे वनडे मैच में ऑस्‍ट्रेलिया को 36 रनों से हराया। इसी के साथ भारत ने सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली। इस मैच में भारत के बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने जबर्दस्त प्रदर्शन किया। हालांकि टीम के लिए चिंता की बात ये है कि टीम के सलामी बल्लेबाज Rohit Sharma चोटिल हो गए। Rohit Sharma को फील्डिंग के दौरान बाएं कंधे में चोट लग गई। चोट इतनी जोरदार थी कि रोहित शर्मा दर्द के मारे मैदान में ही कराह उठे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिलाड़ी लगातात चोटिल हो रहे हैं। मुंबई में हुए पहले वनडे में रिषभ पंत को सिर में गेंद लगी.. वहीं यहां हुए दूसरे वनडे में Shikhar Dhawan और Rohit Sharma को भी चोट लग गई। शिखर धवन को पसलियों में गेंद लगी और वे मैच से बाहर हो गए। वहीं फील्डिंग के दौरान रोहित शर्मा को बाएं कंधे में चोट लग गई। चोट के कारण रोहित दर्द से कराह उठे और वे गेंद भी नहीं उठा पाए। साथी खिलाड़ी तुरंत उनके पास दौड़े और बाद में उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा।

ऐसे हुए चोटिल

वाकया ऑस्ट्रेलियाई पारी के 43वें ओवर में हुआ। रोहित शर्मा उस समय स्वीपर कवर फील्डिंग कर रहे थे। लेकिन डीप प्वॉइंट की ओर खेले शॉट पर बाउंड्री बचाने के लिए उन्होंने तेजी से दौड़ लगाते हुए डाइव मारकर गेंद रोकी। लेकिन इसी दौरान उनका पूरा वजन बाएं कंधे पर चला गया। इसी दौरान उनका कंधा चोटिल हो गया। वे दर्द से कराह उठे और मैदान में ही बैठ गए। उस दौरान वे गेंद भी नहीं उठा पाए थे। उनकी हालत देखकर तुरंत सभी खिलाड़ियों ने उनकी ओर दौड़ लगा दी। बाद में वे टीम के फिजियो नितिन पटेल के साथ मैदान के बाहर चले गए। बाकी बचे मैच में उनके स्थान पर केदार जाधव ने फील्डिंग की।

Virat Kohli ने दिया अपडेट

मैच के बाद कप्‍तान Virat Kohli ने बताया कि रोहित की चोट गंभीर नहीं है। फिलहाल रोहित ने बताया कि वे ठीक हैं। उन्होंने बताया कि चोट गंभीर नहीं है और किसी तरह का कोई माइनर फ्रैक्‍चर नहीं है। ऐसे में रोहित के 19 जनवरी रविवार को बेंगलुरु में होने वाले निर्णायक मैच में खेलने की उम्‍मीद है।

शिखर और रिषभ हो चुके हैं चोटिल

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वनडे सीरीज के पहले 2 मैचों में रिषभ पंत और शिखर धवन चोटिल हो चुके हैं। राजकोट वनडे में शिखर धवन को पैट कमिंस की तेज गेंद सीधे पसलियों पर लगी थी। हालांकि उन्‍होंने बाद में बल्‍लेबाजी की, लेकिन टीम इंडिया की फील्डिंंग के दौरान शिखर मैदान में नहीं उतरे। उनके स्थान पर युजवेंद्र चहल मैदान में थे। BCCI ने उन्हें लेकर अपडेट देते हुए बताया कि उनकी दाईं पसलियों में चोट लगी है और वे दूसरे वनडे में क्षेत्ररक्षण के लिए मैदान पर नहीं उतरेंगे।

इससे पहले मुंबई वनडे में रिषभ पंत चोटिल हो गए थे। पैट कमिंस की एक बाउंसर उनके बल्‍ले से लगकर हेलमेट से टकराई थी। इसके बाद वे कन्‍कशन के शिकार हो गए। बाद में रिषभ दूसरे वनडे से बाहर हो गए थे। रिषभ के स्थान पर दोनों मैचों में केएल राहुल ने कीपिंग की है।

Posted By: Rahul Vavikar

fantasy cricket
fantasy cricket