टी20 क्रिकेट में अभी तक सबसे ज्यादा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड कैरेबियाई विस्फोटक बल्लेबाज Chris Gayle के नाम दर्ज है, जब उन्होंने आईपीएल 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर की तरफ से पुणे वॉरियर्स के खिलाफ 175 रन बनाए थे। पिछले काफी समय से खिलाड़ी इस बात को लेकर विचार प्रकट करते आए हैं कि क्या इंटरनेशनल T20I क्रिकेट में कोई बल्लेबाज दोहरा शतक लगा सकता है और इस कड़ी में वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर Dwayne Bravo ने भारतीय ओपनर Rohit Sharma का नाम लिया।

ईएसपीएन क्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में जब Dwayne Bravo से पूछा गया कि उनकी नजर में इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट (T20I) में कौनसा खिलाड़ी दोहरा शतक जड़ सकता है तो उन्होंने तुरंत भारतीय उपकप्तान Rohit Sharma का नाम लिया। Rohit Sharma का इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक स्कोर 118 रन है जो उन्होंने दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 43 गेंदों में बनाए थे। रोहित शर्मा इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में चार शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं। वे इसके अलावा इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाने वाले भी एकमात्र बल्लेबाज हैं।

इंटरनेशनल टी20 में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड एरोन फिंच के नाम:

इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई कप्तान Aaron Finch के नाम दर्ज हैं। एरोन फिंच ने साल 2018 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 76 गेंदों में 172 रनों की पारी खेली थी। अफगानिस्तान के हजरतुल्ला जजाई दूसरे क्रम पर है। उन्होंने फरवरी 2019 में आयरलैंड के खिलाफ 62 गेंदों में 162 रनों की पारी खेली थी।

धोनी जीतेंगे 100 मीटर रेस:

Dwayne Bravo इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) का प्रतिनिधित्व करते हैं। जब ड्वेन ब्रावो से पूछा गया कि उनके और MS Dhoni के बीच 100 मीटर फर्राटा दौड़ में कौन फर्स्ट आएगा तो उन्होंने MS Dhoni का नाम लिया। महेंद्रसिंह धोनी की गिनती विकेटों के बीच सबसे तेज दौड़ने वाले खिलाड़ी के रूप में होती हैं और वे समय-समय पर इस बात को साबित करते आए हैं। CSK ने जब 2018 में आईपीएल खिताब जीता था, उसके बाद इन दोनों के बीच हुई 100 मीटर की रेस धोनी ने जीती थी।

Posted By: Kiran K Waikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना