RR vs KKR IPL 2020: कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण इस बार आईपीएल का आयोजन दुबई में हो रहा है। आईसीसी ने स्पेशल गाइडलाइन जारी कर खिलाड़ियों को नियमों का पालन करने के लिए कहा है, ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। ऐसे ही नियमों में शामिल है गेंद पर थूक न लगाना, लेकिन बीती रात राजस्थान और कोलकाता के बीच खेले गए मैच में राजस्थान के खिलाड़ी Robin Uthappa (रॉबिन उथप्पा) यह गलती कर बैठे। गेंद पर थूक लगाते उनकी तस्वीर और वीडियो सामने आया है। (नीचे देखें वीडियो) कहा जा रहा है कि आईसीसी इस पर कार्रवाई कर सकती है।

क्या कहा था आईसीसी ने

आईपीएल शुरू होने से पहले आईसीसी ने इस संबंध में बयान जारी किया था और कहा था कि खिलाड़ियों को गेंद को चमकाने के लिए लार का उपयोग करने की अनुमति नहीं है। यदि कोई खिलाड़ी गेंद से लार लगाता है, तो अंपायर शुरुआत में हालात संभालेगा, लेकिन कोई टीम या खिलाड़ी बार बार ऐसा करते हैं तो उन्हें चेतावनी जारी की जाएगी। यदि इसके बाद भी खिलाड़ी नहीं मानते हैं तो पांच रन की पैनाल्टी दी जाएगी। कोई खिलाड़ी थूक लगाते पकड़ा जाता है तो अम्पायर उसी से साफ करवाएगा।

कोलकाता ने राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हराया

कोलकाता नाइटराइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) 13 के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हराया। दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता ने छह विकेट पर 174 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। राजस्थान के बल्लेबाजों ने निराश किया और सिर्फ तीन ही दोहरी रन संख्या तक पहुंच सके। टॉम कुर्रन (नाबाद 54 रन, 36 गेंद, दो चौके, तीन छक्के) के अलावा जोस बटलर (21 रन, 16 गेंद, एक चौका, दो छक्के) ही उल्लेखनीय पारी खेल सके। पिछले मैच के हीरो राहुल तेवतिया (14 रन) कुछ खास नहीं कर सके। (पूरी मैच रिपर्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें)

Posted By: Arvind Dubey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020