कोलकाता नाइटराइडर्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आइपीएल) 13 के मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 37 रनों से हराया। दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता ने छह विकेट पर 174 रन बनाए। जवाब में राजस्थान की टीम नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी। राजस्थान के बल्लेबाजों ने निराश किया और सिर्फ तीन ही दोहरी रन संख्या तक पहुंच सके। टॉम कुर्रन (नाबाद 54 रन, 36 गेंद, दो चौके, तीन छक्के) के अलावा जोस बटलर (21 रन, 16 गेंद, एक चौका, दो छक्के) ही उल्लेखनीय पारी खेल सके। पिछले मैच के हीरो राहुल तेवतिया (14 रन) कुछ खास नहीं कर सके।

कोलकाता के युवा गेंदबाज कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी और वरुण चक्रवर्ती ने दो-दो विकेट चटकाए। इससे पहले राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर केकेआर को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। गेंदबाजी की शुरुआत करने वाले जोफ्रा आर्चर ने पहले ओवर में सिर्फ एक रन दिया। अगला ओवर करने आए अंकित राजपूत की दूसरी ही गेंद को शुभमन गिल ने लांगऑन बाउंड्री के ऊपर से छह रन के लिए भेज दिया। गिल ने कुछ आक्रामक शॉट खेले तो सुनील नरेन (15) ने भी अपने हाथ खोले।

उन्होंने पांचवें ओवर में जयदेव उनादकट की लगातार गेंदों पर एक छक्का और एक चौका जड़ा, लेकिन अगली गेंद पर उनादकट ने उन्हें बोल्ड कर दिया।नितिश राणा (22) ने श्रेयस गोपाल पर चौका जड़कर अपना खाता खोला और फिर आठवें ओवर में रियान पराग का स्वागत एक्स्ट्रा कवर के ऊपर से छक्का जड़कर किया, लेकिन 10वें ओवर की अंतिम गेंद पर राहुल तेवतिया ने उन्हें पराग के हाथों की कैच कराकर उनकी पारी का अंत किया। ऐसा लग रहा था कि गिल आसानी से अपना अर्धशतक पूरा करेंगे, लेकिन आर्चर ने अपनी ही गेंद पर गिल का आसान कैच लपककर केकेआर को जोरदार झटका दिया।

अब क्रीज पर आंद्रे रसेल और कप्तान दिनेश कार्तिक की जोड़ी थी। रसेल ने 13वें ओवर में गोपाल पर दो छक्के जड़कर अपने हाथ खोले, लेकिन कार्तिक ने एक बार फिर निराश किया। वह सिर्फ एक रन बनाकर आर्चर का शिकार बने। आक्रामक रुख अपनाए रसेल (24) को अंकित राजपूत ने उनादकट के हाथों कैच कराया। मोर्गन और पैट कमिंस के क्रीज पर रहने से रनों की रफ्तार कम हुई। स्मिथ ने 17वें ओवर में आर्चर को गेंद सौंपी, जिन्होंने अपने पहले तीन ओवर में सिर्फ चार रन देकर दो विकेट लिए थे।

आर्चर के इस ओवर में 14 रन बने, जिसमें अंतिम गेंद पर मोर्गन ने डीप बैकवर्ड प्वाइंट पर शॉट खेला, जिसे टॉम कुर्रन लपक नहीं सके और गेंद छह रन के लिए चली गई। हालांकि, कुर्रन ने सिमंस (12) को 149 रन के टीम स्कोर पर संजू सैमसन के हाथों कैच कराकर मोर्गन के साथ उनकी 34 रन की साझेदारी का अंत किया। अंतिम दो ओवर में मोर्गन और कमलेश नागरकोटी (नाबाद आठ) ने 25 रन जुटाकर अपनी टीम को 170 रन के पार पहुंचाया।

Posted By: Navodit Saktawat

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020