नई दिल्ली। राजस्थान रॉयल्स ने विराट कोहली की आरसीबी को जयपुर में तीस रन से हराकर अपने प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

इस जीत के साथ ही राजस्थान रॉयल्स अंकतालिका में 14 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है। राजस्थान की इस जीत के हीरो रहे लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल। श्रेयस ने अपनी फिरकी के जाल में आरसीबी के बल्लेबाजों को ऐसा फंसाया कि पूरी टीम ही 134 रनों पर ढेर हो गई। मैच में श्रेयस गोपाल ने अपने 4 ओवरों में 16 रन देकर 4 विकेट झटके। इस जीत में साथी स्पिनर कृष्णापा गौतम ने गोपाल का पूरा साथ दिया।

गौतम ने इस मैच में आरसीबी के कप्तान का सबसे अहम विकेट लिया। जीत के लिए मिले 165 रनों का टारगेट का पीछा करने उतरी आरसीबी के लिए कप्तान कोहली और पार्थिव ने पारी की शुरुआत की। गौतम तीसरा ओवर फेंक रहे थे। उनकी फ्लाइटेड गेंद को उठाकर मारने के चक्कर में विराट क्लीन बोल्ड हो गए। कोहली सिर्फ 4 रन बनाकर ही आउट हो गए।

आरसीबी के कप्तान को क्लीन बोल्ड करने के बाद गौतम की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। कोहली को आउट करने के बाद गौतम ने हवा में हाथ लहराते हुए 'बूम' कहा। आईपीएल 2018 में के गौतम ने अब तक खेले 14 मैचों में 9 विकेट झटके हैं। इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 12 रन देकर दो विकेट रहा।

गौतम को इंग्लैंड लॉयंस और वेस्ट इंडीज-ए टीम के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में इंडिय ए टीम में जगह मिली है। इस मैच में जोस बटलर, बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी में भी रहाणे के रॉयल्स ने शानदार प्रदर्शन किया।

इस मैच में भले ही कोहली 4 रन बनाकर आउटो हो गए हैं। मगर इस आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए कोहली ने ही 48.18 की औसत से 530 रन बनाए हैं। इस दौरान कोहली के बल्ले से 4 अर्धशतक भी निकले हैं। मगर फिरकी गेंदबाजों के खिलाफ इस आईपीएल में विराट परेशान रहे हैं। 14 मैचों में ऐसा पांच बार हुआ, जब फिरकी गेंदबाजों ने विराट को पवेलियन की राह दिखाई।

Posted By: