जोहान्सबर्ग। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) के सिलेक्टर्स ने भारत के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज के लिए डेल स्टेन को टीम में शामिल नहीं किया। इस अनदेखी से नाराज स्टेन ने सिलेक्टर्स पर निशाना साधा।

स्टेन ने सिलेक्टर्स पर तंज कसते हुए लिखा कि वे भारत के खिलाफ टी20 सीरीज में चयन के लिए उपलब्ध थे लेकिन सिलेक्टर्स उनका नंबर भूल गए। स्टेन एक यूजर के ट्विट पर जवाब दे रहे थे जिसने लिखा था कि क्रिस मॉरिस को टी20 टीम में जगह नहीं मिली क्योंकि उन्होंने खुद को अनुपलब्ध बताया था। स्टेन ने इस पर लिखा, मैं उपलब्ध था। कोचिंग स्टाफ बदलने में मेरा नंबर खो गया होगा। स्टेन के इस ट्वीट पर यूजर ने लिखा, सिलेक्टर्स उन्हें बड़ी सीरीज के लिए बचाकर रखना चाहते होंगे। इस पर 36 वर्षीय स्टेन ने रिप्लाय किया, विराट और करोड़ों लोगों से माफी मांगता हूं।

स्टेन ने 5 अगस्त को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया था ताकि वे सीमित ओवरों के फॉर्मेट में अपना करियर लंबा कर सके। स्टेन ने 93 टेस्ट मैच में 22.95 की औसत से 439 विकेट लिए थे। वे टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

डेल स्टेन कंधे की चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे। क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) ने मंगलवार को भारत दौरे के लिए टीमों की घोषणा की। सिलेक्टर्स ने टेस्ट और टी20 टीम में तीन-तीन नए चेहरों को शामिल किया। तीन टी20 मैचों की सीरीज 15 सितंबर से खेली जाएगी जबकि तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2 अक्टूबर से होगी।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket