CoronaVirus update: CoronaVirus महामारी से लड़ने के लिए भारत सरकार लगातार कदम उठा रही है। इसी कड़ी में PM Narendra Modi ने देश के 40 बड़े खिलाड़ियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। इन खिलाड़ियों में शामिल मास्टर ब्लास्टर Sachin Tendulkar ने पीएम के साथ हुई चर्चा पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। Sachin Tendulkar ने कहा कि देशवासियों को 14 अप्रैल 2020 के बाद भी कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई जारी रखना होगी। सचिन ने ये भी कहा कि 14 अप्रैल के बाद समय भी देश के लिए काफी अहम होगा। सचिन ने खुलासा किया कि PM Modi ने खिलाड़ियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में यह बात कही।

बता दें कि पीएम मोदी ने मौजूदा स्थिति को लेकर देश के 40 आईकोनिक खिलाड़ियों से चर्चा की। ये चर्चा करीब एक घंटे तक चली। इस चर्चा को लेकर सचिन ने कहा - पीएम मोदी ने मेरी उस धारणा को पुष्टि की कि हम 14 अप्रैल के बाद भी निश्चिंत होकर नहीं बैठ सकते। उसके बाद का समय भी काफी अहम होगा। 14 अप्रैल के बाद भी देशवासियों को इसी तरह सोशल डिस्टंसिंग का पालन करना होगा और सभी तरह के एहतियात बरतने होंगे क्योंकि इस समय कोरोना को लेकर देश की स्थिति काफी गंभीर है। थोड़ी भी ढिलाई हमारे लिए खतरा बढ़ा सकती है।

बता दें कि पूरे देश की तरह सचिन भी लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन कर रहे हैं। वे भी सोशल डिस्टंसिंग बनाए हुए हैं.. हाथ मिलाने की बजाए हाथ जोड़कर नमस्ते कर रहे हैं। मास्क, हेंड ग्ल्वस और सेनेटाइजर का इस्तेमाल कर रहे हैं। सचिन ने कहा- मैं नमस्ते कहकर ही अभिनंदन कर रहा हूं और आगे भी जहां तक संभव होगा इसी तरीके से अभिवादन करता रहूंगा। महामारी से उबरने के बाद भी।

सचिन ने बताया कि पीएम मोदी ने सभी बुजुर्गों का खास ध्यान रखने की सलाह दी। उन्होंने कहा यह समय बुजुर्गों के साथ समय बिताने का है। उनके अनुभव को साझा करने का है, उनकी बातें सुनने का है।

सचिन ने ये भी बताया कि चर्चा में पीएम ने शारीरिक स्वास्थ्य के साथ ही मानसिक स्वास्थ्य को लेकर भी बात की। एक जगह घर के अंदर रहकर मानसिक तनाव भी होता है, ऐसे में शरीर के साथ ही मस्तिष्क के स्वास्थ्य को भी ध्यान में रखना चाहिए। उन्होंने ये भी कहा कि मौजूदा स्थिति में सभी को एक टीम की तरह खेलना है और इस महामारी पर जीत हासिल कर निकालना है।

गौरतलब है कि इससे पहले पीएम नरेन्‍द्र मोदी ने अपने वीडियो संदेश में लोगों से 5 अप्रैल रविवार को को रात 9 बजे 9 मिनट तक घरों की लाइट बंद रखकर दीये, टॉर्च, मोमबत्‍ती आदि से रोशनी करने की अपील की। पीएम की इस अपील का खेल जगत ने स्वागत किया है। बता दें कि भारत में अभी तक 2000 से अधिक पॉजिटिव मामले आ चुके हैं और 50 से ज्यादा मौत कोरोना वायरस के कारण जा चुकी है।

Posted By: Rahul Vavikar

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

जीतेगा भारत हारेगा कोरोना
जीतेगा भारत हारेगा कोरोना