मुंबई। मास्टर ब्लास्टर Sachin Tendulkar को क्रिकेट से संन्यास लिए कई साल हो गए लेकिन वे अभी भी खबरों में बने रहते हैं। Sachin Tendulkar की फैन फालोइंग दुनियाभर में है। वे सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं और फोटोज और वीडियो पोस्ट करते रहते हैं। 14 फरवरी को Valentines Day डे के मौके पर Sachin Tendulkar ने एक वीडियो पोस्ट कर अपने 'पहले प्यार' का खुलासा किया।

इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक लगाने वाले दुनिया के एकमात्र क्रिकेटर Sachin Tendulkar पिछले दिनों ऑस्ट्रेलिया में थे, जहां वे बुशफायर चैरिटी मैच में रिकी पोंटिंग इलेवन के कोच थे। ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावितों की मदद के लिए यह टी10 मैच रिकी पोंटिंग इलेवन और एडम गिलक्रिस्ट इलेवन के बीच खेला गया था। इस मैच में पोंटिंग इलेवन एक रन से विजयी हुई थी। इस मैच के जरिए करीब 77 लाख डॉलर एकत्रित किए गए थे। इस मैच के दौरान पारी के बीच में Sachin Tendulkar ने एक ओवर बल्लेबाजी की थी। उन्होंने एलिस पैरी की 4 और एनाबेल की दो गेंदों का सामना किया था। उन्होंने 5 से ज्यादा साल बाद बल्ला थामा था।

Sachin Tendulkar ने शुक्रवार को Valentines Day के मौके अपना बल्लेबाजी करते हुए वीडियो पोस्ट किया। उन्होंने इसके साथ स्माइली लगाया और इसका कैप्शन लिखा, मेरा पहला प्यार! यह वीडियो उनका बुशफायर चैरिटी मैच के दौरान प्रैक्टिस सेशन का है। इस तरह सचिन तेंडुलकर ने खुलासा किया कि क्रिकेट ही उनका पहला प्यार है।

सचिन तेंडुलकर का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 24 साल का रहा और उन्होंने इस दौरान टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा 51 और इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में 49 शतक लगाए हैं। उन्होंने 200 टेस्ट मैचों में 15921 और 463 इंटरनेशनल वनडे में 18426 रन बनाए हैं। उन्होंने एक इंटरनेशनल टी20 मैच खेला और 10 रन बनाए। इस तरह उनके नाम 664 इंटरनेशनल मैचों में 34357 रन दर्ज हैं।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket