किर्तिपुर। Sandeep Lamichhane की घातक गेंदबाजी से नेपाल ने बुधवार को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग 2 में USA पर 8 विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की। Sandeep Lamichhane ने USA की पारी को 35 रनों पर समेटने में अहम भूमिका निभाई। इसी के साथ USA ने इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे कम स्कोर के जिम्बाब्वे के शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। नेपाल ने इसी के साथ USA की पारी को सबसे कम गेंदों में आउट करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी नेपाल की पारी 12 ओवरों में 35 रनों पर सिमटी। इसके जवाब में नेपाल ने 5.2 ओवरों में 2 विकेट खोकर टारगेट हासिल किया। पारस खड़का 20 और दीपेंद्र सिंह ऐरन 15 रन बनाकर नाबाद रहे। कप्तान ज्ञानेंद्र मल्ला 1 और सुभाष खाकुरेल बगैर खाता खोले आउट हुए।

पहले बल्लेबाजी करते हुए USA का कोई बल्लेबाज क्रीज पर नहीं टिक पाया। ओपनर झेवियर मार्शल (12) को छोड़कर कोई भी बल्लेबाजी दोहरी रन संख्या में नहीं पहुंच पाया। Sandeep Lamichhane ने 16 रनों पर 6 और सुशान बिहारी ने 5 रनों पर 4 विकेट लिए। संदीप लेमिचाने ने 6 ओवर गेंदबाजी की। यह इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में नेपाल की तरफ से किसी गेंदबाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

अमेरिका ने की जिम्बाब्वे के शर्मनाक रिकॉर्ड की बराबरी :

USA की पारी 35 रनों पर सिमटी, इसी के साथ उसके नाम इंटरनेशनल वनडे में सबसे कम रनों पर आउट करने का शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड संयुक्त रूप से दर्ज हो गया। इससे पहले श्रीलंका ने 25 अप्रैल 2014 को हरारे में जिम्बाब्वे की पारी को 35 रनों पर समेटा था।

सबसे कम गेंदों में आउट करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड :

नेपाल ने अमेरिका की पारी को 12 ओवरों (72 गेंदों में ) में समेटा। इसी के साथ नेपाल ने इंटरनेशनल वनडे में किसी टीम को सबसे कम गेंदों में आउट करने का अफगानिस्तान का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ा। अफगानिस्तान ने 26 फरवरी 2017 को हरारे में जिम्बाब्बे की पारी को 83 गेंदों में समेटा था। उस मैच में जिम्बाब्वे की पारी 54 रनों पर सिमटी थी।

Posted By: Kiran Waikar

fantasy cricket
fantasy cricket